scriptजिला जेल में कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप | prissioner died in jail family alleged on jail administration | Patrika News

जिला जेल में कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

locationपीलीभीतPublished: Jan 07, 2019 03:41:15 pm

Submitted by:

suchita mishra

मारपीट और एससीएसटी एक्ट में सजायाफ्ता कैदी की हुई मौत
परिजनों जेल प्रशासन पर लगाया लापरवाही और हत्या का आरोप

jail

jail

पीलीभीत। जिला जेल में एक कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने जेल प्रशासन पर हत्या और लापरवाही का आरोप लगाया है। कैदी तीन साल पहले दियोरिया कोतवाली में लिखे गए मुकदमे में जेल में था और बीती साल दिसंबर में उसे चार साल की सजा सुनाई गई थी।

ऐसे पहुँचा था जेल
कोतवाली दियोरिया कलां क्षेत्र के गांव मकरंदपुर निवासी अनिल गोस्वामी जिला कारागार में दिसंबर 2018 बंद हुआ था। उसको मारपीट, जान से मारने की धमकी देने और एससीएसटी एक्ट के मामले में कोर्ट ने 4 साल की सजा सुनाई थी। उसके साथ मुकदमे में गांव के ही धर्मेन्द्र और मेघनाथ को भी सजा हुई थी। बताया जा रहा है कि बैरक में अचानक उसको तेज दर्द हुआ इसके बाद जेल के डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार करके उसको जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में उसकी मौत हो गई। जेल प्रशासन की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने इस मामले में जेल प्रशासन पर लापरवाही और हत्या का आरोप लगाया है। मृतक की पत्नी लक्ष्मी देवी ने बताया कि वह पिछले पिछले रविवार को अपने पति से मिलने के लिए जिला कारागार गई थी। तब तक वह बिल्कुल ठीक थे। आज सुबह चार बजे जेल से फोन आया कि उसके पति की तबियत खराब है और पीलीभीत आ जाओ। इसके बाद वह जिला अस्पताल आई और वहां उसको अपने पति की मौत की सूचना मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो