scriptभाजपा सामाजिक न्याय की विरोधी, करती है नफरत की राजनीति-हेमराज | sapa samajik nyay program held at pilibhit | Patrika News

भाजपा सामाजिक न्याय की विरोधी, करती है नफरत की राजनीति-हेमराज

locationपीलीभीतPublished: Feb 18, 2019 10:06:20 am

Submitted by:

suchita mishra

न्यायपालिका में ओबीसी, एससी, एसटी को मिले कोटा, बन्द हो कॉलेजियम सिस्टम

sapa

sapa

पीलीभीत। राष्ट्रीय निषाद संघ (एनएएफ़) के राष्ट्रीय सचिव व समाजवादी पार्टी के ओरेटर चौ. लौटनराम निषाद ने बीसलपुर ब्लॉक स्तरीय समाजवादी सामाजिक न्याय सम्मेलन के अवसर पर सपा पदाधिकारियों, बूथ व सेक्टर प्रभारियों के विनायक मैरिज लान में आयोजित सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए कहा कि ओबीसी, एससी, एसटी को उच्च न्यायपालिका में आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब जूनियर व सीनियर ज्यूडिशियरी में ओबीसी, एससी, एसटी व महिला वर्ग को आरक्षण है,तो हायर ज्यूडिशियरी में क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि उच्च न्यायपालिका में कॉलेजियम सिस्टम से न्यायमूर्तियों के चयन से जातिवाद व भाई-भतीजावाद को बढ़ावा मिलता है।देश की पूरी उच्च न्यायपालिका में महज 100 परिवारों का कब्जा है।

पूर्वमंत्री हेमराज ने कहा
पूर्वमंत्री हेमराज वर्मा ने सम्मेलन को सम्बोधित करते कहा कि भाजपा ओबीसी को बांटने व गुमराह करने के काम में जुटी है, जिससे पिछड़े-दलित-अकलियत समाज को सावधान होकर भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए मुस्तैदी से जुट जाने का आह्वान किया। भाजपा ओबीसी को आपस में लडाकर इनकी ताकत को कमजोर करने की साजिश कर रही है।

जिलाध्यक्ष आनंद सिंह ने कहा
जिलाध्यक्ष आनन्द सिंह यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि मण्डल कमीशन की विरोधी भाजपा कभी पिछड़ों-दलितों-अकलियतों की हितैषी नहीं हो सकती। जिसकी जितनी संख्या भारी,उज़की उतनी हिस्सेदारी होनी चाहिए। उन्होंने संविधान व लोकत्रंत की रक्षा के लिए सपा बसपा गठबंधन को मजबूत ताकत बनाने के लिए कार्यकर्ताओं का आह्वान किया।

यह रहे मौजूद
कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष ठाकुर राकेश प्रताप सिंह ने ,की व संचालन बीसलपुर नगर अध्यक्ष रेहान रज़ा खां ने किया। जिला पंचायत सदस्य रामप्रताप गंगवार ने किया। सामाजिक न्याय सम्मेलन को चेयरमेन नूर अहमद असांरी, बी.डी. प्रजापति, अनिल कश्यप, अय्यूब खान, राजेश पटेल, हारून खां,, हनीफ खाँ, भगवतसरन गंगवार, श्रीपाल निराला, भानू यादव, गुड्डू यादव, मुललन तिवारी, अकिंत वर्मा, बंटू शर्मा, डिपंल कश्यप, भगवान दास कश्यप, देवेन्द्र गंगवार, आदि ने सम्बोधित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो