scriptएसपी कलानिधि नैथानी ने किया पीलीभीत के कैलेंडर का विमोचन | SP Kalanidhi Nathani released the calendar of Pilibhit | Patrika News

एसपी कलानिधि नैथानी ने किया पीलीभीत के कैलेंडर का विमोचन

locationपीलीभीतPublished: Mar 19, 2018 03:53:18 pm

मेहताब ने कैलेंडर 2018 में पीलीभीत के ऐतिहासिक स्थलों की तस्वीरों को शामिल किया है।

कैलेंडर का विमोचन
पीलीभीत। मझोला क्षेत्र के गांव बेलापोखरा के किसान मंजीत सिंह के पुत्र और फोटोग्राफर मेहताब सिंह संधू द्वारा बनाए गए पीलीभीत के पहले डिजिटल कैलेंडर का एसपी कलानिधि नैथानी ने विमोचन किया। मेहताब ने कैलेंडर 2018 में पीलीभीत के ऐतिहासिक स्थलों की तस्वीरों को शामिल किया है। अभी हाल ही में मेहताब को उत्तर प्रदेश के प्रगतिशील किसान का अवार्ड भी मिला था।

कैलेंडर में ऐतिहासिक स्थलों की तस्वीरें
वित्तीय वर्ष 2018-19 के प्रथम माह मार्च के पेज पर पीलीभीत के मील का पत्थर, जिसमें पीलीभीत को जीरो किलोमीटर दर्शाया गया है। अप्रैल में माह में छतरी चौराहे के रात का चित्र, मई में एलएच शुगर फैक्ट्री कम्पाउंड, जून में ऐतिहासिक शाही जामा मस्जिद , जुलाई में यशवंतरी देवी मंदिर , अगस्त माह में ललित हरि आयुर्वेदिक कॉलेज, सितंबर में जिला अस्पताल का तालाब, अक्टूबर में मूलचन्द धर्मशाला, नवंबर में गौरी शंकर मंदिर की मीनार, दिसंबर में चक्रतीर्थ मंदिर का ऐतिहासिक पाकड़ के पेड़ का चित्र, जनवरी 2019 में चीनी मिल, फरवरी में मझोला का एक तालाब और अंत में मेहताब सिंह संधू की फोटो दी गई है।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व को समर्पित
मेहताब सिंह संधू के इस कैलेंडर को हाबीज हैरिटेज सोसायटी ने एसपी कलानिधि नैथानी से विमोचन कराया। इस कैलेंडर को पीलीभीत टाइगर रिजर्व को समर्पित किया। एसपी ने कैलेंडर को पीलीभीत के पर्यटन को बढ़ावा देने में सहायक होगा। इससे पीलीभीत के बारे में काफी सटीक जानकारी मिली है। एसपी ने सोसायटी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियां चलाने में सोसायटी की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने सोसायटी से अपनी गतिविधियां स्कूलों में भी चलाने का आग्रह किया। इस पर सोसायटी ने अपनी सहमति जताई।

ये लोग रहे मौजूद
कैलेंडर विमोचन समारोह में सोसायटी के संरक्षक एसपीएस संधू, मंजीत सिंह, अध्यक्ष रमाकांत शर्मा, उपाध्यक्ष अमिताभ अग्निहोत्री, संस्थापक सचिव कलीम अतहर खान, साकेत सक्सेना, राकेश कुमार, आफताब संधू तथा मेहताब सिंह की मां मनप्रीत कौर संधू भी उपस्थित थी। हालांकि मेहताब संधू उपस्थित नहीं हो पाए। उन्होंने अपने संदेश ने कहा कि वो कहीं भी रहें, लेकिन उनका हृदय पीलीभीत में ही बसता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो