scriptनेपाल बार्डर पर लगाकर किया परीक्षण, बांटी गई मुफ्त दवाएं | SSB and ngo organized health camp at indo-nepal border | Patrika News

नेपाल बार्डर पर लगाकर किया परीक्षण, बांटी गई मुफ्त दवाएं

locationपीलीभीतPublished: Nov 27, 2018 10:30:20 am

Submitted by:

suchita mishra

इंडो-नेपाल बार्डर पर लगा कैम्प
जनसेवा संगठन व एसएसबी ने संयुक्त रूप से लगाया कैम्प
 

इंडो-नेपाल बार्डर पर लगा कैम्प

इंडो-नेपाल बार्डर पर लगा कैम्प

पीलीभीत। इंडो-नेपाल बॉर्डर के गांव में जनसेवा संगठन व 39वीं वाहिनी एसएसबी के संयुक्त सहयोग से एक मेडिकल कैंप का आयोजन कर चेकअप के साथ मरीजों को दवाई वितरण किया गया। कैंप का आयोजन संपूर्णानगर के पब्लिक इंटर कॉलेज में किया गया।

1200 लोगो का चेकअप कर किया मुफ्त दवाई वितरण
सम्पूर्णानगर में संचालित जनसेवा संगठन ने मेडिकल कैंप का आयोजन कर क्षेत्र के करीब 1200 लोगों का निशुल्क चेकअप किया है। मरीजों को निशुल्क दवाई भी वितरण की। इस निशुल्क मेडिकल कैंप में 39वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल गदनिया पोस्ट ने भी अपना सहयोग दिया। सशस्त्र सीमा बल की चिकित्सक डॉक्टर संगीता विश्वास ने महिलाओं का चेकअप कर जरूरत के अनुसार मरीजों को दवाइयां लिखी व बांटी। वहीं पर जनसेवा संगठन के साथ एसएसबी के फार्मासिस्ट मनोज कुमार की तरफ से निशुल्क दवाइयां वितरण की गई है। वन बीट भीरा हॉस्पिटल की तरफ से आंखों का निशुल्क कैंप लगाया गया। जिसमें डॉक्टर की तरफ से आँखों का चेकअप किया गया है। इंडियन पैथोलॉजी की तरफ से डायबिटीज व हिमोग्लोबिन की जांच निशुल्क की गई है। कस्बे के संगठन द्वारा समय-समय पर विभिन्न तरह के आयोजन कर क्षेत्र के गरीबों की मदद करने का कार्य किया जा रहा है। डॉक्टर आई. एन. खान ने बताया कि संगठन की तरफ से गरीब जरूरतमंद इंसान की हर संभव मदद करने का प्रयास रहता है। मेडिकल कैप मे खीरी-पीलीभीत परिक्षेत्र के दर्जनो गाँव के हजारो लोगो ने पहुचकर कैप का लाभ उठाया और संगठन के इस नेक कार्य की सराहना भी किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो