scriptपपीता में निकले गणेश भगवान, लोग अवतार मान कर रहे पूजा, देखें VIDEO | statue of Ganesha found in papaya in Pilibhit Uttar Pradesh | Patrika News

पपीता में निकले गणेश भगवान, लोग अवतार मान कर रहे पूजा, देखें VIDEO

locationपीलीभीतPublished: Nov 10, 2017 05:51:00 pm

पपीते के अंदर जो आकृति है वो बिल्कुल भगवान गणेश जैसी है। लोग इसे भगवान गणेश अवतार मान रहे हैं।

Lord Ganesha

Lord Ganesha

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत शहर में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक फल विक्रेता के घर में पपीता काटा गया। जिसके अंदर बीज की जगह भगवान गणेश की आकृति उभरी दिखाई दी। मामला सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के मोहल्ला नई बस्ती का है। यह खबर पूरे मोहल्ले में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद लोग इसे भगवान गणेश अवतार मानकर पूजा-अर्चना करने लगे।
खाने के लिए काट रहे थे पपीता
सुनगढ़ी के मोहल्ला नई बस्ती निवासी बाबूराम सब्जी और फल बेचते हैं। शुक्रवार सुबह को बाबूराम ने खाने के लिए पपीता काटा। जब वो पपीता काट रहे थे तभी अचानक चाकू बीच में अटक गया। जब पूरा पपीता कट गया तो देखा कि पपीते में बीज की जगह गणेश भगवान की प्रतिमा है। ये देखकर बाबूराम और उनके परिवार के लोग हैरान रह गए। वे लोग इसे चमत्कार मानकर पूजा-अर्चना करने लगे।
मंदिर में स्थापित की प्रतिमा
बाबूराम ने पपीते में निकली गणेश जी की प्रतिमा को घर में स्थापित छोटे से मंदिर में स्थापित कर दिया। इसकी खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी। गणेश जी के दर्शन करने को मोहल्ले के लोगों को बाबूराम के घर में तांता लग गया।
ये भी पढ़ें- प्रत्याशियों को नहीं पता राष्ट्रपति व राज्यपाल का नाम, क्षेत्रीय मुद्दों से भी हैं बेखबर, देखिए VIDEO

लोग मान रहे गणेश का अवतार
परिवार के सदस्य सुरेंद्र ने बताया कि पपीते के अंदर जो आकृति है वो बिल्कुल भगवान गणेश जैसी है। लोग इसे भगवान गणेश अवतार मान रहे हैं। पूजा-अर्चना कर गणेश जी की प्रतिमा पर चढ़ावा भी चढ़ा रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस प्रकृति की अद्भुत रचना बता रहे हैं।

बता दें कि पपीते के अंदर गणेश की प्रतिमा निकलने के मामले इससे पहले भी कई शहरों में सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें- लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार, बैनर पर लिखा- वोट मांग कर शर्मिंदा न करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो