scriptUP Tourist Places: घने जंगलों में बने यूपी के इस इकलौते बीच पर मिलता है गोवा जैसा माहौल, एडवेंचर भी बेजोड़, कपल के लिए बेहद खास | Take Pleasure like Goa on Pilibhit Chuka Beach in UP Tourist Places | Patrika News

UP Tourist Places: घने जंगलों में बने यूपी के इस इकलौते बीच पर मिलता है गोवा जैसा माहौल, एडवेंचर भी बेजोड़, कपल के लिए बेहद खास

locationपीलीभीतPublished: Jun 03, 2023 05:14:08 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

UP Tourist Places: पीलीभीत के घने जंगलों में बना उत्तर प्रदेश का इकलौते बीच पर गोवा जैसा माहौल मिलता है। साथ ही यहां एडवेंचर का आनंद भी उठाया जा सकता है। यह जगह कपल के लिए बेहद खास है। एडवेंचर इसमें चार चांद लगाता है।

Take Pleasure like Goa on Pilibhit Chuka Beach in UP Tourist Places

पीलीभीत का चूका बीच

UP Tourist Places: पीलीभीत के घने जंगलों में बना उत्तर प्रदेश का इकलौते बीच पर गोवा जैसा माहौल मिलता है। साथ ही यहां एडवेंचर का आनंद भी उठाया जा सकता है। यह जगह कपल के लिए बेहद खास है। एडवेंचर इसमें चार चांद लगाता है। दरअसल, कई लोग मौज मस्ती और बीच का आनंद लेने के लिए गोवा जाने का प्लान बनाते हैं, लेकिन कभी कम बजट और कभी अन्य वजहों से लोग गोवा नहीं पहुंच पाते हैं। ऐसे में हम आपको उत्तर प्रदेश में स्थित इस बीच की जानकारी दे रहे हैं। जहां आप गोवा जैसा माहौल पा सकते हैं। साथ ही यहां एडवेंचर का आनंद इसमें चार चांद लगाता है। यह जगह कपल्स के लिए बेहद खास मानी जाती है।
अक्सर दोस्त गोवा घूमने का प्लान बनाते हैं, लेकिन अगर आपका किसी वजह से प्लान कैंसिल हुआ तो निराश न हों, हम आपको यूपी के स्पेशल बीच के बारे में जानकारी देंगे, जहां आप कभी भी जा सकते हैं। यह जगह कपल्स के लिए बेहद खास है। ये बीच पीलीभीत में है। वैसे तो ये जिला टाइगर रिजर्व के लिए जाना जाता है। लेकिन ये कपल के लिए भी खास है। यह चूका बीच यूपी की राजधानी लखनऊ से करीब 266 किलोमीटर दूर है।
यह भी पढ़ें

अगले 5 घंटे में पहुंचेगा प्रचंड चक्रवात, 29 जिलों में 2 दिनों तक झमाझम बारिश का अलर्ट, 80 की रफ्तार से चलेगी आंधी

दरअसल चूका बीच नेपाल से आने वाली शारदा नहर से मिलती है। अगर सुकून के दो पल बिताने का मन है तो चूका बीच जा सकते हैं। शांत वातावरण में पानी की कल-कल की आवाजों को सुना जा सकता है। यहां भले ही आपको रेत देखने को ना मिले लेकिन घने हरे-भरे पेड़-पौधे और ट्री हाउस जरूर देखने को मिल जाएंगे। ये टाइगर रिजर्व से घिरी हुई है। इसके अलावा चूका बीच के आस-पास जंगली जानवर देखने को मिलेंगे।
चूका बीच पर ट्री हाउस में रुकने की भी व्यवस्था है। जिसका किराया 1500 से लेकर 4 हजार रुपये तक है। 17 किलोमीटर लंबे और ढाई किलोमीटर चौड़े चूका बीच में बोटिंग भी कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप चूका बीच घूमने आ रहे हैं और एनिमल लवर हैं तो पीलीभीत टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी का भी लुत्फ उठा सकते हैं।
यह भी पढ़ें

विदेशों में भी पहलवानी की छाप छोड़ चुका है यूपी का ये गांव, हर घर में है एक पहलवान, 70 साल पहले क्यों पड़ी परंपरा?

यहां 70 से अधिक बाघ हैं। यहां जाने से पहले आप https://pilibhittigerreserve.in/ पर जाकर ऑनलाइन टिकट भी बुक कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो