scriptतीन तलाक से पीड़ित रेशमा ने किया धर्मपरिवर्तन, हिन्दू बनकर मंदिर में रचाया विवाह | Talaq victim Reshma converted to Hinduism and marriage in Temple | Patrika News

तीन तलाक से पीड़ित रेशमा ने किया धर्मपरिवर्तन, हिन्दू बनकर मंदिर में रचाया विवाह

locationपीलीभीतPublished: May 16, 2019 01:09:54 pm

Submitted by:

jitendra verma

तलाक पीड़ित ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और हिन्दू युवक से बरेली के एक मंदिर में शादी कर ली।

Talaq victim Reshma converted to Hinduism and marriage in Temple

तीन तलाक से पीड़ित रेशमा ने किया धर्मपरिवर्तन, हिन्दू बनकर मंदिर में रचाया विवाह

पीलीभीत। तीन तलाक को लेकर केंद्र सरकार अध्यादेश लेकर आई थी जिससे कि तलाक के मामलों में कमी आ सके बावजूद इसके तीन तलाक के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला पीलीभीत जिले का है जहाँ पर तीन तलाक पीड़ित ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और हिन्दू युवक से बरेली के एक मंदिर में शादी कर ली। अखिल भारत हिन्दू महासभा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित केके शंखधार ने मंदिर में तलाक पीड़ित महिला का विवाह सम्पन्न कराया। इस मौके पर हिंदूवादी संगठनों के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहें।
अप्रैल में हुआ तलाक

पीलीभीत की रहने वाली 29 साल की रेशमा ने बताया कि उसकी शादी तीन वर्ष पहले मोहम्मद रईस से हुई थी। शादी के बाद से ही उसका शौहर उसे परेशान करने लगा था। रेशमा ने बताया कि पांच अप्रैल को उसके शौहर ने उसे तलाक दे दिया और मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद उसने 15 मई को हिन्दू धर्म अपना लिया और अपना नाम रेशमा की जगह रानी रख लिया। बरेली के मंदिर में ही रेशमा से रानी बनी पीड़ित युवती ने पीलीभीत के युवक दीपक राठौर से विवाह कर लिया।
बच्ची अभी भी शौहर के पास

धर्म परिवर्तन कर रेशमा से रानी बनी तलाक पीड़ित युवती ने बताया कि शादी के बाद से ही उसका पति उसके साथ शराब पीकर मारपीट करता था और जब उसने तलाक देकर घर से निकाला गया तो उसकी दो साल की बच्ची को भी उससे छीन लिया गया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो