पीलीभीत में टाइगर की दहशत, खेत में काम कर रहे किसान पर किया हमला

पीलीभीत में टाइगर की दहशत, खेत में काम कर रहे किसान पर किया हमला

Amit Sharma | Publish: May, 12 2019 10:46:58 AM (IST) Pilibhit, Pilibhit, Uttar Pradesh, India

वन विभाग ने लगभग 3 घण्टे रेस्क्यू चलाया।

पीलीभीत। यूपी के पीलीभीत में टाइगर की दहशत ने लोगा का घर से निकला बन्द कर दिया है। सुबह बरखेड़ा इलाके के जंगल से 10 किमी दूर गांव खजुरिया पचपेड़ा में गन्ने की गुढाई कर रहे युवक पर टाइगर ने हमला कर दिया और उसके बाद गये ग्रामीणों पर भी झपट पड़ा जिसमें एक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया।

इलाके में दहशत से वन विभाग ने गांव में पहुंचकर ड्रोन कैमरे के जरिए टाइगर सर्च कर लिया जिसके बाद उसी गन्ने के खेत को खाबड़ या जाल से चारों ओर घेराबंदी कर दी। दरअसल वन विभाग ने लगभग 3 घण्टे रेस्क्यू चलाया। पहली बार बाघ को पकड़ने में निशान चूक गया। जिसके बाद टाइगर ने जाल छतिग्रस्त कर दिया और भागकर दूसरे गन्ने के खेत में बैठ गया। जैसे ही टाइगर भागा तो चारों तरफ खड़ी भीड़ में अफरा तफरी मच गई। लोग तेजी से भागने लगे। लेकिन उसके बाद वन विभाग की ट्रंकुलाइज टीम ने दोवारा टाइगर पर निशाना लगाया और बेहोश कर दिया। जिसके बाद स्ट्रेचर पर टाइगर को रखकर पिंजरे में बंद कर दिया गया और उसे पीलीभीत टाइगर रिजर्व की गढा रेंज की ओर लेकर वन विभाग के अधिकारी चले गये।

डीएफओ आदर्श कुमार ने बताया कि यहां पर 15 किलोमीटर की दूरी पर कोई वन क्षेत्र या नदी नहीं है, जिससे इसके वापस जाने की संभावना होती इसलिये सबसे पहले हम लोगों ने खाबड़ लगाई थी। इस बीच इसने खाबड़ भी गिरा दी थी। जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद उच्च अधिकारियों से परमीशन लेकर इसको ट्रेंकुलाइज किया है। टाइगर को वन क्षेत्र की ओर ले जाया जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned