scriptचुनाव से पहले आते हैं नंगे, विधायक बनते ही बन जाती हैं कोठियां: मेनका गांधी | Video Viral of Central Minister Maneka Gandhi Speech | Patrika News

चुनाव से पहले आते हैं नंगे, विधायक बनते ही बन जाती हैं कोठियां: मेनका गांधी

locationपीलीभीतPublished: Dec 12, 2017 10:56:57 am

मेनका गांधी ने कहा है कि विधायक जब पहली बार आते हैं तो नंगे होते हैं लेकिन एक ही साल में उसकी कोठी खड़ी हो जाती है।

Maneka Gandhi
पीलीभीत। केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी की सभा का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी जनता से कहती हैं कि जनता विधायक को चुनकर लाती है। विधायक जब पहली बार आते हैं तो नंगे होते हैं लेकिन एक ही साल में उसकी कोठी खड़ी हो जाती है। इतना ही नहीं मेनका गांघी ने कहा कि मेरा तो खुद का घर ही बिक गया जनता की सेवा करते-करते।
पीलीभीत की सांसद व केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी बीती सात दिसम्बर से नौ दिसम्बर तक अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत के दौरे पर रहीं। इस दौरे के दौरान उन्होंने अपने अस्थाई निवास शंकर सोल्वेन्ट पर लोगों की कई बार जन समस्याएं सुनी और बरखेड़ा व ललौरीखेड़ा ब्लॉक के दर्जनभर से ज्यादा गांव में जनसभाएं कर स्थानीय लोगों से रूबरू हुईं। पीलीभीत के बरखेड़ा ब्लाक में गांव मुड़िया कुड़री में सांसद मेनका गांधी ने लोगों को प्रधानमंत्री कृषि बीमा योजना, कौशल विकास योजना, मुद्रा योजना के बारे में बताया।

झलका दर्द

इस दौरान मेनका गांधी का दर्द भी झलका। उन्होंने यहां तक कहा कि जनता की सेवा करते-करते मेरा तो घर तक बिक गया। मेनका ने कहा कि मेरे पति संजय गांधी मेरे लिए एक बड़ा सा घर छोड़ कर गए थे लेकिन जनता की सेवा की खातिर घर तक बेच दिया। उन्होंने कहा कि लेकिन चूंकि वह पैसा किसी कॉज के लिए, जरूरतमंद के लिए खर्च हुआ है इसलिए उन्हें खुशी है। साथ ही अपनी ही सरकार होते हुए मौजूदा व्यवस्था से मेनका गांधी काफी व्यथित नजर आईं। मेनका गांधी जनता से कहती हैं कि मैंने भीख मांगकर पांच हजार सोलर लाइट लगवाई हैं। दिल्ली में लोगों से पैसे मांगे। लोगों से थोड़ी-थोड़ी सोलर लाइट मांग कर अपने संसदीय क्षेत्र में लगवाईं।

विधायकों पर निशाना

मेनका गांधी इतनी व्यथित थीं कि उन्होंने विधायकों को भी नहीं छोड़ा। मेनका गांधी ने जनता से ही सवाल किया किया कि जो विधायक चुने हैं वो जनता के बीच आते हैं क्या? मेनका ने कहा कि लेकिन वह तो जनता के बीच में आती हैं। इतना ही मेनका गांधी ने कहा कि जब चुनाव लड़ने आते हैं तब नंगे-धड़न्गे आते हैं, लेकिन विधायकी का चुनाव जीतने के बाद एक साल में ही इनके इतने इतने बड़े घर कैसे बन जाते हैं? जबकि उनका तो पति द्वारा दिया गया घर ही बिक गया।

भाजपा के हैं सबसे ज्यादा विधायक

यह बात भी काबिलेगौर है कि मेनका गांधी भी बीजेपी से सांसद हैं और जनता के चुने हुए पीलीभीत के चारों विधायक भाजपा के ही हैं। वह कहती हैं नंगे-धड़न्गे विधायक बन जाते हैं और एक एक साल में इनके इतने बड़े घर कैसे बन जाते हैं? जबकि उनके पति ने जो उन्हें घर रहने को दिया था उनका तो वह घर भी जनता की सेवा में बिक गया । अब वह सरकारी घर में रह रही हैं। जहां अगर वह सांसद या मंत्री हैं तभी रह सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो