scriptVIDEO फिर सामने आया मानव-बाघ संघर्ष, 9 ग्रामीणों को घायल किया तो बाघ को पीट-पीट कर मार डाला | Villagers killed Tiger Video goes Viral | Patrika News

VIDEO फिर सामने आया मानव-बाघ संघर्ष, 9 ग्रामीणों को घायल किया तो बाघ को पीट-पीट कर मार डाला

locationपीलीभीतPublished: Jul 25, 2019 04:35:51 pm

बाघ के हमले से गुस्साए ग्रामीणों ने भी लाठी डंडों से पीट पीट कर बाघ को अधमरा कर दिया।
इलाज के अभाव में बाघ ने दम तोड़ दिया।

Tiger

VIDEO फिर सामने आया मानव-बाघ संघर्ष, 9 ग्रामीणों को घायल किया तो बाघ को पीट-पीट कर मार डाला

पीलीभीत। मानव और जंगली जानवरों के बीच संघर्ष फिर शुरू हो गया है। पीलीभीत टाइगर रिजर्व की दियूरिया वन रेंज से निकलकर आबादी क्षेत्र में आए बाघ ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया इस हमले में 9 ग्रामीण घायल हो गए। बाघ के हमले से गुस्साए ग्रामीणों ने भी लाठी डंडों से पीट पीट कर बाघ को अधमरा कर दिया। वन विभाग की टीम बाघ को ट्रेंकुलाइज करके इलाज करने में पूरी तरह विफल साबित हुई जिसके कारण देर रात इलाज के आभाव में बाघ की मौत हो गई। अगर समय से उपचार मिल जाता तो बाघ की जान बचाई जा सकती थी। वनाधिकारियों ने बाघ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

यह भी पढ़ें

Boris Johnson मंत्रिमंडल में शामिल हुए Alok Sharma का आगरा से क्या है नाता?

यह भी पढ़ें

Agra to Fatehpur Sikari अपनी जान दांव पर लगाकर सफर करते हैं लोग, हो सकता है बड़ा हादसा

पूरनपुर थाना क्षेत्र के गांव दंदौल कालोनी नंबर 4 मटेहना में बाघ ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया था बाघ के हमले में 9 लोग घायल हो गए थे। ग्रामीणों ने भी बाघ को पीटा था जिससे बाघ को गंभीर चोट आई थी। लंबे इंतजार के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची और बाघ को जंगल मे खदेड़ने का प्रयास किया लेकिन घायल बाघ उठ नही पाया। इस पर जाल लगाकर बाघ को रात में यू ही छोड़ दिया गया। आधी रात के बाद घायल बाघ ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया। उसका शव पोस्टमार्टम के लिए माला रेंज में रखा गया है। बाघ की मौत के लिए बहुत हद तक विभाग ही जिम्मेदार रहा। लेटलतीफी के कारण घायल बाघ को समय रहते इलाज नहीं मिल सका। अगर समय से उपचार मिलता तो शायद उसकी जान बच जाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो