script

एम्बुलेंस लेने गए युवक को पुलिस ने गाड़ी में बिठाया, इलाज के अभाव में महिला की मौत

locationपीलीभीतPublished: Sep 20, 2017 07:05:07 pm

यूपी डायल 100 पुलिस पर एक महिला की जान लेने का आरोप लगाया गया है।

pilibhit news

pilibhit news

पीलीभीत। यूपी डायल 100 पुलिस पर एक महिला की जान लेने का आरोप लगाया गया है। दरसल बीमार महिला को उपचार के लिए उसका जेठ गाड़ी लेने के लिए घर से निकला था। रास्तें में डायल 100 पुलिस ने उसको अपनी गाड़ी बैठा लिया और रात भर इधर से उधर घुमाने के बाद सुबह उसको छोड़ दिया। उधर इलाज के आभाव में महिला की जान चली गई। इससे नाराज सैकडों ग्रामीणों ने जाम लगाकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सीओ पूरनपुर के प्रयास के बाद ग्रामीणों ने जाम को खोला। फिलहाल पीड़ित ने डायल 100 के आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ थाना माधोटांडा में तहरीर दी है। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुये पूरनपुर सीओ को मामले जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
यहां का है मामला
थाना माधोटांडा क्षेत्र के गांव पुरैना महाराजपुर निवासी माखनलाल के पुत्र रतनदास की पत्नी पार्वती की मंगलवार दिन में अचानक तबियत खराब हुई, उसे गांव से ही दवा दिला दी थी, लेकिन शाम को हालत और बिगड़ गई। हालत बिगड़ने पर रतनदास का बड़ा भाई मनिक दास पार्वती को पीलीभीत ले जाने के लिए किराये की गांड़ी की व्यवस्था करने के लिये घर से निकला था। बताया गया है कि क्षेत्र में तैनात की गई डायल 100 पुलिस ने मनिकदास को पकड़कर अपनी गाड़ी में बैठा लिया। मनिक दास का कहना है कि वह पुलिसकर्मियों के पैर पकड़कर पार्वती की तबियत खराब होने की दुहाई देता रहा, लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी। बताया गया है कि डायल 100 पर तैनात सिपाही शराब के नशे में थे और गाड़ी में रखी शराब की बोतल से और शराब पी भी रहे थे। आरोप है डायल 100 पर तैनात सिपाही उसको इधर-उधर घुमाते रहे और सुबह के 4 बजे उसको रमनगरा चैराहे पर छोड़ गए। आनन-फानन में भागता हुआ जब मनिकदास घर पहुंचा, तो उसको भाई की पत्नी पार्वती की इलाज के आभाव में मौत हो चुकी थी।
ग्रामीणों ने किया हंगमा
डायल 100 पुलिस की लापरवाही से पार्वती की मौत पर ग्रामीण काफी उग्र हो गए और मार्ग पर जाम लगाकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना मिलते ही पूरनपुर सीओ अनुराग दर्शन पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। सीओ के काफी प्रयास के बाद उग्र ग्रामीणों ने जाम खोला। फिलहाल मृतक के परिजन ने डायल 100 पर तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर देकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं एसपी कलानिधि नैथानी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ पूरनपुर को मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो