scriptप्राइमरी स्कूल में लगी योगा क्लास,बच्चों को दिए गए टिप्स | Yoga classes in primary school, tips given to children | Patrika News

प्राइमरी स्कूल में लगी योगा क्लास,बच्चों को दिए गए टिप्स

locationपीलीभीतPublished: May 17, 2019 03:21:42 pm

Submitted by:

jitendra verma

बच्चों को गांव व स्कूल की स्वच्छता व वृक्षारोपण के लिए संकल्पित किया।

yoga class in primary school

प्राइमरी स्कूल में लगी योगा क्लास,बच्चों को दिए गए टिप्स

पीलीभीत। योगिज़्म जंक्शन के तत्वाधान में पूरनपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय रमपुरा फकीरे में दो दिवसीय योग मेडिटेशन प्राणायाम का सेशन आयोजित किया गया। लाइफ आर्ट एक्सपर्ट विशेष कुमार ने इस दो दिवसीय वर्कशॉप में बच्चों को योग,मैडिटेशन, प्राणायाम के साथ साथ कंसंट्रेशन, पावर,मेमोरी पावर बढ़ाने के तरीके बच्चों को बताए। स्कूल के टीचर्स ने भी उन टेक्निक्स को किया जिसको करके उन्होंने ने भी जबरदस्त पॉजिटिव ऊर्जा का अनुभव किया। इस वर्क शॉप में टीचर्स को नई नई जानकारियां दी गईं जिस को पाकर बच्चों समेत टीचर भी काफी खुश नजर आए।
अन्य लोगों को भी मिले लाभ

लाइफ़ आर्ट एक्सपर्ट विशेष कुमार ने कहा कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों को ये सब सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं अगर ऐसे में हम उन्हें यह सब जानकारियां दे पाए तो उनके आगे भविष्य के लिए बहुत फायदेमंद रहती हैं। और इन सारी टेक्निक्स को करके बच्चे बहुत सारा लाभ ले सकते हैं उनकी ऊर्जा सही दिशा में कार्य कर सकती है। उन्होंने बच्चों को यह भी बताया कि कैसे वह अपने भोजन को चार्ज करके खाएं ताकि भोजन से मिलने वाली ऊर्जा सात्विक हो। विद्यालय की शिक्षिका शालिनी गुप्ता ने बताया ये बिल्कुल अलग प्रकार का अनुभव था और हम सभी ने बहुत सारी नई नई चीजें सीखी हैं और मैं चाहती हूं कि ऐसी चीजें और स्कूलों तक पहुंचे और उसका लाभ अन्य लोगों को भी मिले।
ये रहें मौजूद
सेशन के आखिरी दिन विशेष कुमार ने बच्चों को गांव व स्कूल की स्वच्छता व वृक्षारोपण के लिए संकल्पित किया। इस मौके पर अखिलेश सिंह,तृप्ति सिंह,अविनाश गुप्ता,गौतम रस्तोगी,राहुल सिंह समेत स्कूल के प्रिंसिपल महेश कुशवाहा इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो