scriptambedakar samaaroh: | आंबेडकर जयंती: भीम रत्न पुरस्कार समारोह हुआ | Patrika News

आंबेडकर जयंती: भीम रत्न पुरस्कार समारोह हुआ

१२ बजते ही जोरदार आतिशबाजी के साथ दिया गॉर्ड ऑफ ऑनर

पीथमपुर

Published: April 14, 2022 12:54:59 am

डॉ. आंबेडकर नगर(महू). डॉ. बीआर आंबेडकर जयंती महोत्सव बुधवार से शुरू हो गया है। मंगलवार को अन्य राज्यों से अनुयायी और भंतों का पहुंचाना भी शुरू हो गया है। आज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी स्मारक पहुंचेंगे और कलश को नमन कर मौजूद अनुयायियों को संबोधित करेंगे। इसके साथ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी स्मारक आएंगे। इधर, तैयारियों को जायजा लेने के लिए मंगलवार को इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह स्मारक और हैलीपेड पहुंचे। शाम को स्मारक परिसर के बाहर बने डोम में भीम रत्न अवार्ड दिया गया। रात 12 बजते ही जोरदार आतिशबाजी कर बाबा साहेब को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।बाबा साहेब की जंयती पर दो साल पहले तक बड़ी संख्या में अनुयायी आते थे। लेकिन इस बार गत वर्षों की तुलना में काफी कम अनुयायी पहुंचे हंै। मंगलवार को स्वर्ग मंदिर, सीबी गल्र्स स्कूल, प्रायमरी स्कूल आदि जगहों पर सैकड़ों अनुयायी ही पहुंचे थे। स्वर्ग मंदिर में भोजन व्यवस्था की गई, लेकिन यहां भी काफी कम संख्या में अनुयायी भोजन के लिए आए। दोपहर में कलेक्टर मनीष सिंह जंयती की तैयारियों को लेकर स्मारक पहुंचे। इस दौरान एसडीएम अक्षत जैन, तहसीलदार अभिषेक शर्मा आदि अफसर मौजूद थे। कलेक्टर सिंह ने बताया कि अनुयायियों के ठहरने-खाने की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री सीधे स्मारक आएंगे और कलश को नमन करेंगे। इसके बाद यहां मौजूद अनुयायियों को संबोधित करेंगे।
आंबेडकर जयंती: भीम रत्न पुरस्कार समारोह हुआ
आंबेडकर जयंती: भीम रत्न पुरस्कार समारोह हुआ
सुबह निकलेगी शोभा यात्रा
गुरुवार सुबह बाबा साहेब की जयंती पर सुबह 7 बजे सात रास्ते से शोभायात्रा निकाली जाएगी। जो कि यहां से स्मारक तक पहुंचेगी। इसमें महू के समाजजन और सामाजिक संगठन के लोग शामिल होंगे।
फिजूल की ड्यूटी लगाई
स्वर्ग मंदिर स्थित भोजनशाला में मंगलवार को 80 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई थी। ताकि वे भोजन व्यवस्था संभाल सके। लेकिन अनुयायी गिनती के होने से कार्यकर्ता आपस में ही बात करते नजर आई और समूह बनाकर बैठी रहीं। एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने बताया, अनुयायी नहीं आने के कारण हमें काम करने का मौका नहीं मिला।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

वाराणसी कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पर फैसला सुरक्षित, एडवोकेट कमिशनर ने 2 दिन का मांगा समय, SC में ज्ञानवापी का फैसला सुरक्षितAssam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीराजस्थान BJP में सियासी रार तेज: वसुंधरा ने शायरी से साधा निशाना... जिन पत्थरों को हमने दी थीं धड़कनें, वो आज हम पर बरस...कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीक्रिकेट इतिहास के 5 सबसे लंबे गेंदबाज, नंबर 1 की लंबाई है The Great Khali के बराबरकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.