scriptराम मंदिर निर्माण के बयान पर शिवसेना ने की संघ प्रमुख मोहन भागवत की तारीफ, भाजपा की मंशा पर उठाए सवाल | ShivSena praises RSS chief Mohan Bhagwat on Ram temple construction | Patrika News

राम मंदिर निर्माण के बयान पर शिवसेना ने की संघ प्रमुख मोहन भागवत की तारीफ, भाजपा की मंशा पर उठाए सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 05:10:42 pm

Submitted by:

Anil Kumar

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मोहन भागवत की तारीफ की है और उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की है। हालांकि राम मंदिर निर्माण के मामले पर भाजपा नेताओं के बयान पर सवाल खड़े किए हैं और सरकार पर जमकर निशाना साधा।

राम मंदिर निर्माण के बयान पर शिवसेना ने की संघ प्रमुख मोहन भागवत की तारीफ

राम मंदिर निर्माण के बयान पर शिवसेना ने की संघ प्रमुख मोहन भागवत की तारीफ, भाजपा की मंशा पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के ‘भविष्य का भारत’ कार्यक्रम में बोलते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर निर्माण की वकालत की थी। अब इस बात को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मोहन भागवत की तारीफ की है और उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की है। हालांकि राम मंदिर निर्माण के मामले पर भाजपा नेताओं के बयान पर सवाल खड़े किए हैं और सरकार पर जमकर निशाना साधा। शिवसेना ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी अगले 50 वर्षों तक देश पर शासन करने के बारे में तो बात करती है लेकिन जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 को समाप्त करने और राम मंदिर के निर्माण पर कुछ भी टिप्पणी करने से बचते हैं।

जाति व्यवस्था पर बोले मोहन भागवत, स्वयंसेवक ही करते हैं सबसे ज्यादा अंतरजातीय विवाह

‘भाजपा गंभीरता से ले संघ प्रमुख का बयान’

आपको बता दें कि शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में भाजपा की आलोचना करते हुए लिखा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान को मोदी सरकार गंभीरता से ले। नहीं तो उसका खामियाजा भुगतान पड़ेगा। आगे कहा गया है कि भाजपा ने मंदिर निर्माण के मुद्दे को सिर्फ चुनावी वादे तक सीमित कर दिया है और इसलिए यह हिन्दुत्व का माखौल उड़ाने वाला मुद्दा बन गया है। आपको बता दें कि दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के आखिरी दिन बुधवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाया था। भागवत ने कहा था संघ का मत है कि राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए। इसपर शुक्रवार को शिवसेना ने कहा कि संघ का मंदिर निर्माण पर अपनाई गई प्रतिबद्धता अभी भी कायम है, पर क्या भाजपा नेताओं के अंतर्मन में उस प्रतिबद्धता का एक अंश भी बचा है। शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा कि क्या पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें और सैनिकों के कलम होते सिर भारत का भविष्य हैं?

ट्रेंडिंग वीडियो