scriptपश्चिम बंगाल : BJP के 25-30 विधायक और 2 सांसद मुकुल रॉय के संपर्क में, TMC में हो सकते है शामिल | 25-30 bjp mlas and 2 mps in touch with mukul roy can come to tmc | Patrika News

पश्चिम बंगाल : BJP के 25-30 विधायक और 2 सांसद मुकुल रॉय के संपर्क में, TMC में हो सकते है शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2021 08:38:01 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बंगाल के दिग्गज नेता मुकुल रॉय की वापसी के बाद से ही कहा जा रहा है कि बड़ी संख्या में भाजपा से विधायक और सांसद तृणमूल कांग्रेस में आने के लिए तैयार है। इनमें से ज्‍यादातर नेता वो हैं जिन्‍हें मुकुल रॉय ही बीजेपी में रहते हुए तृणमूल कांग्रेस से लेकर आए थे।

mukul roy

mukul roy

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की मुश्किले बढ़ती नजर आ रही है। बंगाल के दिग्गज नेता मुकुल रॉय की वापसी के बाद से ही कहा जा रहा है कि बड़ी संख्या में भाजपा से विधायक और सांसद तृणमूल कांग्रेस में आने के लिए तैयार है। खबर है कि मुकुल रॉय लगातार बंगाल बीजेपी के विधायकों और सांसदों के संपर्क में हैं और उनकी जल्‍द ही घर वापसी हो सकती है। इनमें से ज्‍यादातर नेता वो हैं जिन्‍हें मुकुल रॉय ही बीजेपी में रहते हुए तृणमूल कांग्रेस से लेकर आए थे। दरअसल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी में बड़ी टूट की खबरें सामने आ रही हैं। अगर मुकुल रॉय के दावा सच साबित होता है तो यह बीजेपी के लिए बहुत बड़ा झटका होगा।

बीजेपी के 25-30 विधायक दो सांसद TMC के संपर्क में
मुकुल रॉय के बीजेपी में लौटने पर उनके बेटे शुभ्रांशु ने इसके बारे में विस्तार से बताया है। शुभ्रांशु ने कहा क‍ि करीब 25-30 बीजेपी विधायक तृणमूल कांग्रेस में अपने के लिए तैयार है। इसके अलावा बीजेपी के दो सांसद तृणमूल में जल्‍द ही शामिल हो सकते है। शुभ्रांशु ने कहा कि बीजापुर से चुनाव हारने के बार उनके पिता मुकुल रॉय पर काफी दाव था। इस दबाव के चलते ही उनके पिता की सेहत पर असर पड़ा। उन्होंने अपनी बिगड़ी सेहत के चलते ही विधानसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लिया। एक दिन उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं बीजपुर चुनाव जीतने जा रहा हूं। वह काफी परेशान थे।

यह भी पढ़ें

दिग्विजय सिंह बोले— सत्ता में आए तो कश्मीर में आर्टिकल 370 का फैसला पलटेंगे, भाजपा ने कहा- यही तो चाहता है पाकिस्तान


ममता मुकुल रॉय को देगा बड़ा पद
आपको बता दें कि साल 2017 में तृणमूल छोड़ बीजेपी में शामिल हुए मुकुल रॉय अपने बेटे शुभ्रांग्‍शु के साथ वापस टीएमसी में शामिल हो चुके है। मुकुल रॉय के वापस तृणमूल कांग्रेस में आने पर राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्‍हें पार्टी में जल्‍द ही कोई बड़ा रोल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

गुड न्यूज: बिना टेस्ट दिए बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, अब नहीं लगाने पड़ेंगे आरटीओ के चक्कर

मुकुल रॉय के बयान पर बीजेपी की प्रतिक्रिया
बीजेपी छोड़ वापस तृणमूल कांग्रेस का दामन थामने वाले मुकुल रॉय के बयान पर बीजेपी की प्रतिक्रिया सामने आई है। बीजेपी ने कहा कि वह कई लोगों से बात कर रहे हैं। लेकिन उनकी पार्टी का कोई भी विधायक या सांसद रॉय के नक्शेकदम पर नहीं चलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो