script4 out of 5 MLAs of Asaduddin Owaisi's party AIMIM join RJD | बिहार में बड़ा सियासी बवाल, Owaisi की पार्टी के 5 में से 4 विधायक RJD में हुए शामिल | Patrika News

बिहार में बड़ा सियासी बवाल, Owaisi की पार्टी के 5 में से 4 विधायक RJD में हुए शामिल

Bihar AIMIM : असदुद्दीन ओवैसी को बिहार में बड़ा सियासी झटका लगा है। AIMIM के पाँच में से 4 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है और राजद का हाथ थाम लिया है। इसी के साथ राजद बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

Updated: June 29, 2022 03:04:49 pm

AIMIM MLA: उदयपुर में हुई घटना के बीच बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहाँ असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के कुल पाँच विधायकों में से 4 विधायक RJD में शामिल हो गए हैं। बिहार के बाद देश के अन्य राज्यों में पार्टी की उपस्थिति बढ़ाने में जुटे ओवैसी की रणनीति को बड़ा झटका लगा है। इसी के साथ राजद 4 और विधायकों के जुड़ने से बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।
4 out of 5 MLAs of Asaduddin Owaisi's party AIMIM  join RJD
4 out of 5 MLAs of Asaduddin Owaisi's party AIMIM join RJD

ओवैसी को बड़ा झटका


असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा सभी विधायकों ने राजद का दामन थाम लिया है। इन विधायकों के नाम मुहम्मद इजहार अस्फी, शाहनबाज आलम, रुकनुद्दीन अहमद, अनजार नईमी हैं। ये ओवैसी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है जो पूरे देश में पार्टी की जड़ें मजबूत करने के लिए प्रयासरत हैं।

RJD विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनी


बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने खुद इसकी पुष्टि की है। इससे पहले तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा से AIMIM के चार विधायकों के साथ मुलाकात की थी। इसी के साथ विधानसभा में अब राजद के पास 79 विधायक हो गए हैं, जबकि बीजेपी 77 विधायकों के साथ दूसरे स्थान पर है।
यह भी पढ़ें

ओवैसी ने साधा पीएम पर निशाना : बोले- चौपट कर दी अर्थव्यवस्था

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा था। यहाँ पार्टी ने पाँच सीटें जीती थीं। जिन सीटों पर ओवैसी की पार्टी को जीत मिली थीं वो अमौर, कोचाधाम, जोकीहाट, बायसी और बहादुरगंज हैं। बिहार में पार्टी अपना कद और मजबूत करने में जुटी थी AIMIM, लेकिन इस बड़े सियासी घटनाक्रम से ओवैसी को बड़ा झटका लगा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट ने सुनाया फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 साल और प्राइवेट कंपनी के डायरेक्टर को 4 साल की जेलMaharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादाबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाElectricity Amendment Bill: बिजली संशोधन विधेयक आज लोकसभा में हो सकता है पेश, पावर सेक्टर के कर्मचारियों के बाद CM मान ने भी किया विरोधBihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़ेCongress: अध्यक्ष बनने के लिए राहुल ने अब तक नहीं की ‘हां’, क्या गहलोत पर दांव खेलेगी कांग्रेस?Jammu-Kashmir News: टेरर फंडिंग मामले में डोडा और जम्मू जिले में NIA की छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.