scriptबिहार में बड़ा सियासी बवाल, Owaisi की पार्टी के 5 में से 4 विधायक RJD में हुए शामिल | 4 out of 5 MLAs of Asaduddin Owaisi's party AIMIM join RJD | Patrika News

बिहार में बड़ा सियासी बवाल, Owaisi की पार्टी के 5 में से 4 विधायक RJD में हुए शामिल

Published: Jun 29, 2022 03:04:49 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Bihar AIMIM : असदुद्दीन ओवैसी को बिहार में बड़ा सियासी झटका लगा है। AIMIM के पाँच में से 4 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है और राजद का हाथ थाम लिया है। इसी के साथ राजद बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

4 out of 5 MLAs of Asaduddin Owaisi's party AIMIM  join RJD

4 out of 5 MLAs of Asaduddin Owaisi’s party AIMIM join RJD

AIMIM MLA: उदयपुर में हुई घटना के बीच बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहाँ असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के कुल पाँच विधायकों में से 4 विधायक RJD में शामिल हो गए हैं। बिहार के बाद देश के अन्य राज्यों में पार्टी की उपस्थिति बढ़ाने में जुटे ओवैसी की रणनीति को बड़ा झटका लगा है। इसी के साथ राजद 4 और विधायकों के जुड़ने से बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा सभी विधायकों ने राजद का दामन थाम लिया है। इन विधायकों के नाम मुहम्मद इजहार अस्फी, शाहनबाज आलम, रुकनुद्दीन अहमद, अनजार नईमी हैं। ये ओवैसी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है जो पूरे देश में पार्टी की जड़ें मजबूत करने के लिए प्रयासरत हैं।


बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने खुद इसकी पुष्टि की है। इससे पहले तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा से AIMIM के चार विधायकों के साथ मुलाकात की थी। इसी के साथ विधानसभा में अब राजद के पास 79 विधायक हो गए हैं, जबकि बीजेपी 77 विधायकों के साथ दूसरे स्थान पर है।
यह भी पढ़ें

ओवैसी ने साधा पीएम पर निशाना : बोले- चौपट कर दी अर्थव्यवस्था

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा था। यहाँ पार्टी ने पाँच सीटें जीती थीं। जिन सीटों पर ओवैसी की पार्टी को जीत मिली थीं वो अमौर, कोचाधाम, जोकीहाट, बायसी और बहादुरगंज हैं। बिहार में पार्टी अपना कद और मजबूत करने में जुटी थी AIMIM, लेकिन इस बड़े सियासी घटनाक्रम से ओवैसी को बड़ा झटका लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो