script800 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त की: मोदी | 800 crores benamy property seized: PM Modi | Patrika News

800 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त की: मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2017 02:49:00 pm

Submitted by:

kundan pandey

पीएम मोदी ने कहा कि देश में ईमानदारी का उत्सव मनाया जा रहा है और बेईमानी को सिर छुपाने की जगह नहीं मिल रही है।

Narendra Modi

Narendra Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की सरकार की प्रतिबद्धता जताते हुए मंगलवार को कहा कि सरकार के इस दिशा में उठाए गए कदमों से देश में ईमानदारी का उत्सव मनाया जा रहा है और बेईमानी को सिर छुपाने की जगह नहीं मिल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अप्रत्यक्ष कर क्षेत्र में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) का क्रियान्वयन सफल रहा है और करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिला है। इतने कम समय में जीएसटी का लागू होना देश के लिए गर्व की बात है। जीएसटी के बाद राज्यों की सीमाओं से चेक पोस्ट हटे हैं जिससे माल लाने ले जाने में लगने वाले समय में 30 प्रतिशत तक कमी आई है।
भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई
स्वतंत्रता दिवस पर यहां लालकिले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से देश में आज ईमानदारी का उत्सव मानाया जा रहा है जबकि बेईमानों को सिर छुपाने की जगह नहीं मिल रही है। भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी लड़ाई में 800 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार जो कहती है उसे संकल्पबद्ध होकर करती है। हमने साक्षात्कार खत्म करने की बात की, उसे किया। व्यापारियों के लिए प्रक्रिया सरल बनाई गई है। प्रधानमंत्री ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि इस कार्य में 125 करोड़ देशवासियों ने पूरा साथ दिया।
दो लाख करोड़ रुपए का कालाधन बैंकों में आया
पीएम ने कहाकि नोटबंदी से भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में सफल रहे। नोटबंदी से दो लाख करोड़ रुपए का कालाधन बैंकों में आया और करीब 1.75 लाख करोड़ रुपए की राशि जांच के घेरे में है। मोदी ने अपने करीब एक घंटे के भाषण में देश की सांस्कृतिक विरासत का जिक्र करने से लेकर, अच्छी वर्षा, रिकार्ड फसल उत्पादन की भी बात कही। वहीं प्राकृतिक आपदाओं और गोरखपुर के अस्पताल में हुई मासूम बच्चों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित राज्यों में केन्द्र सरकार हर संभव सहायता उपलब्ध कराएगी। उन्होंने वर्ष 2022 तक जब देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होंगे एक नया भारत बनाने का संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने देश की आजादी के दिवानों की उम्मीद के अनुरूप समृद्ध, शक्तिशाली और विज्ञान के क्षेत्र में अग्रणी भारत बनाने का संकल्प जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो