दिल्ली में बंपर जीत के बाद अगले दो राज्यों पर आम आदमी पार्टी की नजर

  • Delhi चुनाव में बंपर जीत के बाद AAP की बड़ी तैयारी
  • Aam Aadmi Party की नजर दो अन्य राज्यों पर
  • BJP की बढ़ने वाली है मुश्किल

Dhiraj Kumar Sharma

February, 1607:38 AM

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Assembly Election ) में बंपर बहुमत के साथ लगातार तीसरी बार जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) की नजर अब देश के दो अन्य राज्यों पर है। 16 फरवरी को आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ( Oath ceremony ) लेंगे।

इस दौरान उनके साथ उनका लाव लश्कर यानी मंत्रिमंडल भी मौजूद रहेगा। यही नहीं दिल्ली के खास 60 लोगों जिन्हें दिल्ली के निर्माता नाम दिया गया है उन्हें भी न्योता भेजा गया है। ये सभी मंच भी साझा करेंगे। इस बीच जो बड़ी खबर सामने आ रही है वो ये कि आम आदमी पार्टी की नजर अब दिल्ली के बाद दो अन्य राज्यों पर कब्जा जमाने की है।

महाराष्ट्र से बीजेपी के लिए आई सबसे बड़ी खबर, उद्धव ठाकरे ने दिए सरकारात्मक संकेत, पवार नाराज

आम आदमी पार्टी को मिली शानदार जीत के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल बिहार के विधानसभा चुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतार सकते हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी की तरफ से उनके अगले कदम का खुलासा भी किया गया है।

जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने अब देशभर में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। आम आदमी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री गोपाल राय ने इस बारे में जानकारी भी दी है। उन्होंने बताया कि 'लोग 9871010101 पर मिस्ड कॉल देकर हमारे राष्ट्र-निर्माण अभियान से जुड़ सकते हैं।

दिल्ली हार के बाद बीजेपी में मचा घमासान, नाराज नड्डा ने किया केंद्रीय मंत्री को तलब

आपको बता दें कि इससे पहले आप सांसद और वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने भी बताया था कि 11 फरवरी को आए परिणामों के बाद महज 48 घंटे में ही पार्टी से देशभर से 11 लाख नए सदस्य जुड़ चुके हैं।

इसके साथ ही पार्टी ने ये भी कहा हा कि अब देशभर में पार्टी के विस्तार की तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में अन्य चुनावों में भी खास तौर पर निकाय चुनावों में अपने प्रत्याशी उतारेंगे।

इन दो राज्यों में आप उतारेगी उम्मीदवार
फिलहाल हम मध्य प्रदेश और गुजरात में होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारने पर विचार कर रहे हैं।'
गोपाल राय के मुताबिक हमारी पार्टी का राष्ट्रवाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रवाद से पूरी तरह अलग है। दिल्ली के अंदर हमने लोगों को प्यार और सम्मान देकर एक सकारात्मक राष्ट्रवाद का प्रसार किया।
इस एजेंडे पर आगे बढ़ेगी पार्टी
दिल्ली के नए मंत्री के तौर पर रविवार को शपथ लेने जा रहे गोपाल राय ने बताया, 'हमारा राष्ट्रवाद किसानों सहित समाज के हर वर्ग को रोजगार, अच्छी शिक्षा और हेल्थ केयर की गारंटी देता है।

Aam Aadmi Party AAP Arvind Kejriwal delhi election 2020
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned