script

मुख्‍य सचिव बदसलूकी : आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने सरेंडर किया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2018 01:30:32 pm

मुख्‍य सचिव से बदसलूकी मामले में अब आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने दिल्‍ली पुलिस के समक्ष आत्‍मसमर्पण किया।

kejriwal
नई दिल्ली: दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव से बदसलूकी और हाथापाई मामले में आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने जामिया नगर थाना पहुंचकर सरेंडर कर दिया। इससे पहले वह भारी संख्‍या में अपने समर्थकों के साथ थाना पहुंचे। इस मामले में दिल्‍ली पुलिस ने मंगलवार रात को देवली से विधायक प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया था। जबकि बुधवार को केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन को हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया। मुख्‍य सचिव ने आरोप लगाया था कि वीके जैन ने ही उन्‍हें सीएम निवास पर बुलाया था। इससे पहले पुलिस ने अंशु प्रकाश से मारपीट करने वाले आप के विधायक प्रकाश जारवाल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने बताया था कि उन्हें उनके देवली स्थित आवास से हिरासत में ले लिया गया है। दिल्‍ली पुलिस विधायक जारवाल को आज अदालत में पेश करेगी। वहीं तीन घंटे की पूछताछ के बाद पुलिस ने वीके जैन को छोड़ा।

विधायकों की गिरफ्तारी के लिए 12 टीमें गठित
देवली से विधायक जारवाल को पुलिस उनके आंबेडकर नगर आवास से गिरफ्तार कर सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन ले गई जहां उनसे रात भर पूछताछ जारी रही। गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि खुद दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने की । बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 12 टीमों की जगह-जगह छापेमारी जारी है। पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी AAP विधायक घरों से फरार हैं। साथ ही उनके मोबाइल फोन भी बंद हैं, जिससे पुलिस को उन तक पहुंचने में परेशानी आ रही है। फरार आरोपियों की तलाश में दिल्ली से सटे यूपी, हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी की जा रही है।
गृह मंत्रालय ने एलजी से मांगी रिपोर्ट
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरी घटना पर दिल्‍ली के एलजी से रिपोर्ट मांगी है। दूसरी तरफ दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, कर्नाटक राज्यों के आइएएस एसोसिएशनों ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दिल्ली के अफसरों ने मंगलवार को काली पट्टी बांधकर काम किया। हरियाणा के आइएएस आज काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।
संविधान पर हमला
दिल्ली आइएएस एसोसिएशन की सचिव मनीषा सक्सेना ने हमले को साजिश करार दिया है। उप्र आइएएस एसोसिएशन ने इसे संविधान पर हमला बताया। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली सरकार में तैनात आइएएस मंत्री के घर बैठक में नहीं जाएंगे। आफिस के बाद मंत्री या विधायक का फोन नहीं उठाएंगे। केजरीवाल जब तक माफी नहीं मांगते, उनकी बैठकों का बहिष्कार होगा। गृह मंत्री राजनाथ सिंह व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी शिकायत की जाएगी।
अमानतुल्‍ललाह खां मुख्‍य आरोपी
आपको बता दें कि दिल्‍ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मंगलवार को सनसनीखेज आरोप लगाया कि सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर सोमवार आधी रात को सत्तारूढ़ विधायकों ने उन्हें धमकी देते हुए उन्‍हें बुरी तरह मारा-पीटा। सब कुछ केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सामने हुआ। मुख्य सचिव ने सोमवार आधी रात को मिलकर उपराज्यपाल अनिल बैजल को घटना की जानकारी दी थी। उनकी शिकायत पर सिविल लाइंस थाने में कुल 11 विधायकों पर केस दर्ज किया गया है। इसमें अमानतुल्लाह खां नामजद हैं। देर रात मुख्य सचिव का मेडिकल कराया गया। वीडियो फुटेज के आधार पर देवली के विधायक प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की 12 टीमें अमानतुल्लाह समेत बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो