आम आदमी पार्टी के इस विधायक ने विधानसभा की सदस्या से दिया इस्तीफा, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

आम आदमी पार्टी के इस विधायक ने विधानसभा की सदस्या से दिया इस्तीफा, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

Kaushlendra Pathak | Publish: Oct, 13 2018 07:03:06 PM (IST) राजनीति

आप विधायक एच एस फुल्का ने पंजाब विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

नई दिल्ली। पंजाब से आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी खबर है। आप विधायक एच एस फुल्का ने पंजाब विधानसभा की सदस्यता से अचानक इस्तीफा दे दिया है। फुल्का के इस्तीफे के बाद सियासी हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि फुल्का ने बेदअबी की घटनाओं में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सेवानिवृत्त डीजीपी सुमेध सिंह सैनी के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने में राज्य सरकार की कथित नाकामी पर नाराजगी जताते हुए इस्तीफा दिया है।

फुल्का ने दिया इस्तीफा

इस्तीफे के बाद आम विधायक एस फुल्का ने कहा कि मैंने पंजाब विधानसभा के विधायक के पद से अपना इस्तीफा विधानसभाध्यक्ष को मेल के जरिए भेज दिया है। वहीं, विधानसभा अधिकारियों ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष राणा के पी सिंह ने अभी इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं किया है। अगर उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाता है, तो विधानसभा में आप विधायकों की संख्या 19 रह जाएगी। इधर, आप पार्टी की ओर से भी इस पर कोई बयान नहीं किया है।

 

aap

इस मामले को लेकर नाराज थे फुल्का

गौरतलब है कि फुल्का 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले नई दिल्ली में अदालतों में लड़ रहे हैं। आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाए जाने के बाद भोलथ के विधायक सुखपाल सिंह खैरा की तरफ से अगस्त में एक कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई थी और इसके बाद 8 विधायकों ने अपना अलग गुट बना लिया था। सूत्रों के अनुसार एचएस फुल्का श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में प्रदेश सरकार की ओर से कार्रवाई न किए जाने से नाराज थे। फूलका ने इस्‍तीफा देने का ऐलान डेढ़ माह पहले किया था। फूलका ने कहा कि वह अपने इस्तीफे के संबंध में नई दिल्ली में चुनाव आयोग में भी जाएंगे।

Ad Block is Banned