scriptक्या आम आदमी पार्टी से राज्यसभा जाएंगे रघुराम राजन? | AAP will give Rajaysabha election ticket for Raghuram rajaan | Patrika News

क्या आम आदमी पार्टी से राज्यसभा जाएंगे रघुराम राजन?

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2017 05:07:55 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

मीडिया रिपोर्टस की माने तो रघुराम राजम को टिकट दिए जाने को लेकर पार्टी के अंदर विचार विमर्श किया जा रहा है।

Raghuram Rajan
नई दिल्ली: आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन राज्यसभा पहुंच सकते हैं। जी हां, दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी रघुराम राजन को राज्यसभा चुनाव में टिकट दे सकती है। बताया जा रहा है कि पार्टी बाहर के लोगों को ही टिकट देगी। आपको बता दें कि दिल्ली से 3 राज्यसभा सांसद मनोनीत होने है और तीनों ही सीट आम आदमी पार्टी को तय करनी है। ऐेसे में माना जा रहा है कि अलग अलग क्षेत्रो के विशेषज्ञों को उम्मीदवार बनाने पर पार्टी के भीतक गंभीरता से विचार किया जा रहा है।
रघुराम राजन के नाम पर चल रही है चर्चा
मीडिया रिपोर्टस की माने तों पार्टी सूत्रों ने बताया कि पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर भी विचार विमर्श चल रहा है। माना ये भी जा रहा है कि ऐसा करने से पार्टी के भीतर की गुटबाजी पर भी रोक लगेगी। पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास खुलकर अपने लिए राज्यसभा सीट मांग चुके हैं। अगर पार्टी बाहर के लोगों को मनोनीत करने का फैसला लेती है, तो उनके लिए भी खुद के लिए दबाव बनाना मुश्किल हो जाएगा।
पार्टी के अंदर से नहीं जाएगा कोई नेता
एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया है कि पार्टी के भीतक से किसी नेता को राज्यसभा नहीं भेजा जाएगा और यह फैसला लिया जा चुका है। पार्टी नेता ने कहा, ‘विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाली मशहूर हस्तियों को उच्च सदन भेजा जाएगा। पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन से भी इस बाबत बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।’
पिछले हफ्ते ही हफ्ते कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी के कुछ नेता राज्यसभा का टिकट पाने के लिए विधायकों के साथ सांठगांठ कर रहे हैं। कुमार विश्वास इस बात से नाराज हैं क्योंकि उनको बीजेपी का एजेंट कहने वाले विधायक अमानतुल्ला खान का निलंबन वापस कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो