scriptअभिषेक मनु सिंघवी ने की सावरकर की तारीफ, कहा-वह एक कुशल व्यक्ति थे | Abhishek Manu Singhvi praised Savarkar, said -he was a skilled person | Patrika News

अभिषेक मनु सिंघवी ने की सावरकर की तारीफ, कहा-वह एक कुशल व्यक्ति थे

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2019 09:05:44 pm

Submitted by:

Shivani Singh

अभिषेक मनु सिंघवी ने सावरकर को बताया कुशल व्यक्ति
सावरकर ने स्वतंत्रता संग्राम में अपनी भूमिका निभाई थी
कांग्रेस ने सावरकर को भारत रत्न देने पर उठाए थे सवाल

Abhishek Manu Singhvi
नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने हिंदू विचारक विनायक दामोदर सावरकर को कुशल व्यक्ति बताया है। सिंघवी ने कहा कि उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में अपनी भूमिका निभाई थी। वह देश के लिए जेल गए।
यह भी पढ़ें

बिहार के दरभंगा में नदी में नहाने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मैं सावरकर की विचारधारा से सहमत नहीं हूं। लेकिन इससे इस तथ्य पर कोई असर नहीं पड़ता कि वह एक कुशल व्यक्ति थे। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया, दलितों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी और देश के लिए जेल गए।
7ca2bc85-6269-40b9-957d-d1c9fae54948.jpeg
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में सावरकर को भारत रत्न सम्मान देने का वादा किया है। लेकिन कांग्रेस ने विनायक दामोदर सावरकर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भारत रत्न दिए जाने की भाजपा की मांग की निंदा की है।
manish-tewari.jpg
कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा था कि वह हैरान हैं कि एक तरफ भाजपा महात्मा गांधी की प्रशंसा कर रही है और दूसरी तरफ सावरकर के लिए भारत रत्न की मांग कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो