scriptपाकिस्तान समर्थित नारेबाजी का वीडियो वायरल, अबू आजमी ने कहा होनी चाहिए कार्रवाई | Abu Azmi says viral video related to slogans of Pakistan is fake | Patrika News

पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी का वीडियो वायरल, अबू आजमी ने कहा होनी चाहिए कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2020 02:27:27 pm

मुंबई स्थित वडाला रेलवे स्टेशन पर रिकॉर्ड किया गया है वीडियो।
आजमी ने कहा- पुलिस भी थी मौजूद, हमारे समर्थन में हुई नारेबाजी।
मुख्यमंत्री, पुलिस और ट्विटर से की वीडियो शेयर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग।

Abu Azmi reaction

Abu Azmi reaction

मुंबई। देश में कोरोना वायरस महामारी से सबसे बुरी तरह से जूझ रहे महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक कथित वीडियो को लेकर हंगामा मचा हुआ है। इस वायरल वीडियो समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी की उपस्थिति के दौरान एक व्यक्ति को पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाते देखा जा सकता है। हालांकि आजमी ने इस वीडियो को फर्जी करार दिया है।
आज लॉकडाउन 4.0 का पहला दिन – रेल, मेट्रो, हवाई यात्रा समेत इन कामों पर सख्ती रहेगी बरकरार

इस वीडियो के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह मुंबई स्थित वडाला रेलवे स्टेशन का है। इस वीडियो में प्रवासी मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना होते दिखाया जा रहा है। इस दौरान ही पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी होती है और अबू आजमी भी वहां मौजूद नजर आते हैं।
https://twitter.com/TwitterIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि वीडियो के वायरल होने के बाद महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को समर्थन देने वाली समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने इसे फर्जी करार देते हुए अपना स्पष्टीकरण जारी किया है। उन्होंने बताया कि जिस वक्त का यह वीडियो बताया जा रहा है, उस दौरान वहां पर पुलिस विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। अगर दावा सही है तो जाहिर सी बात है कि मुंबई पुलिस ने कार्रवाई जरूर की होती।
उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान वह स्वयं वहां पर मौजूद थे और ऐसा कुछ नहीं हुआ था। उन्होंने बताया कि उस दौरान पहले उनके और मुंबई पुलिस के नाम और फिर हकीम-शाजिद कार्यकर्ताओं के लिए नारेबाजी हो रही थी।
भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, सभी टिकटें कर दीं कैंसल

आजमी ने वीडियो शेयर करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए ट्वीट किया,”ट्विटर इंडिया, महाराष्ट्र साइबर सेल और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, महोदय- @CAPratikKarpe और @GSVKapoor इन दो महानुभावों को मेरे वीडियो में ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के नारे सुनाई दे रहे है। महामारी से लड़ने के बजाए इन्हे #FakeNews फैलाकर हिन्दू-मुस्लिम को आपस में लड़ाना है। इनके खिलाफ मैं कड़ी कार्रवाई की जाए।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो