scriptट्रंप दौरा: अधीर रंजन चौधरी ने ठुकराया राष्ट्रपति भवन में भोज का न्योता | adhir Ranjan Chowdhary said will not attend banquet for donal trump | Patrika News

ट्रंप दौरा: अधीर रंजन चौधरी ने ठुकराया राष्ट्रपति भवन में भोज का न्योता

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2020 02:40:09 pm

Submitted by:

Shivani Singh

सोमवार को दो दिन के दौरे पर आ रहे हैं अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump )
ट्रंप के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में डिनर का आयोजन
सोनिया गांधी ( Sonai Gandhi ) को नहीं भोजा गया भोज का न्योता

adhir ranjan choudhary

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित भोज में जाने से किया इनकार।

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) 24 फरवरी यानी कल दो दिन के लिए भारत दौरे पर आने वाले हैं। ट्रंप के स्वागत को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं। डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में राष्ट्रपति भवन ( President’s House ) की ओर से यात्रा के दूसरे दिन 25 फरवरी को भोज ( Dinner ) का आयोजन किया गया है। इस भोज के लिए लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ( Adhir Ranjan Chaudhary ) को निमंत्रण भेजा गया है। लेकिन उन्होंने इस कार्यक्रम में आने से साफ इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर छाया डोनाल्ड ट्रंप का बाहुबली अवतार, वीडियो में मेलानिया और मोदी भी कर रहे कमाल

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वह डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में राष्ट्रपति भवन द्वारा आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि इस कार्यक्रम में यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी को निमंत्रण नहीं भेजा गया है। चौधरी ने कहा, ‘ट्रंप दो दिनों के लिए भारत आ रहे हैं। भारत उनके लिए एक भव्य डिनर का आयोजन करेगा। लेकिन इस कार्यक्रम में विपक्ष को आमंत्रित नहीं किया गया है।

सोनिया गांधी को क्यों नहीं बुलाया गया?

sonia.jpeg

उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि ट्रम्प के साथ डिनर के लिए सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया। हाउडी मोदी कार्यक्रम में, रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों ने मंच साझा किया था। लेकिन यहां केवल मोदी और ट्रंप साथ होंगे। यह किस तरह का लोकतंत्र है?’

कांग्रेस नेता ने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति ( us president donald trump ) भारत आ रहे हैं, यह बहुत बड़ी बात है। हम अपने देश में उनका स्वागत करेंगे। ट्रंप जिस देश का प्रतिनिधित्व करते हैं वह सबसे पुराना लोकतंत्र माना जाता है। वहीं ,भारत सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश। इसका सभी को सम्मान करना चाहिए।

ट्रंप के स्वागत में करोड़ों रुपए खर्च पर उठाए सवाल

gujarat_garibi.jpg
लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता ने डोनाल्ड ट्रंप ( american president donald trump ) के स्वागत में करोड़ों रुपए खर्च करने पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि स्वागत में सरकारी खजाने से इतने करोड़ों रुपए खर्ज करने की क्या जरूरत है।
यह भी पढ़ें

राजनाथ सिंह बोले, नजरबंद अब्दुल्ला और मुफ्ती की रिहाई की दुआ करुंगा

यहीं नहीं ट्रंप को खुश करने के लिए झुग्गिटों में रहने वाले लोगों को छिपाने या शिफ्ट करने के लिए मजबूर किया गया है। मैं पूछता हूं कि क्या यह सही व्यवहारा है? चौधरी ने कहा कि गुजरात को पीएम मोदी ने दूसरों के लिए एक मॉडल के रूप में बताया था। लेकिन अब वहां गरिबों का शोषण किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो