scriptउद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य का बड़ा बयान, एक साल के अंदर बीजेपी से तोड़ देंगे गठंबधन | Aditya thackeray Says Before 2019 we will break alliance With BJP | Patrika News

उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य का बड़ा बयान, एक साल के अंदर बीजेपी से तोड़ देंगे गठंबधन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2017 09:35:58 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने ये बयान दिया है कि एक साल के अंदर शिवसेना-बीजेपी का गठबंधन टूट जाएगा

Aditya thackeray

Aditya thackeray

मुंबई: महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन एक बार फिर से संकट में नजर आ रहा है। दरअसल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने एक बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि शिवसेना एक साल के अंदर बीजेपी से गठबंधन तोड़ लेगी। आदित्य ठाकरे के इस बयान से साफ है कि शिवसेना महाराष्ट्र में होने वाले 2019 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी, बल्कि अकेले ही चुनावी मैदान में जाएगी।
शिवसेना अकेले लड़ेगी 2019 का चुनाव!
आपको बता दें महाराष्ट्र में इस समय शिवसेना और बीजेपी की गठबंधन सरकार है, जिस पर पिछले कई समय से संकट मंडरा रहा है। शिवसेना की तरफ से कई बार ये संकेत दिए जा चुके हैं कि वो बीजेपी से गठबंधन खत्म कर लेगी। समय-समय पर पार्टी के बड़े नेताओं की तरफ से इससे संबंधित बयान भी दिए जाते हैं। इसी क्रम में शिवसेना की सरकार से अलग होने की यह एक नई चेतावनी और इस बात का संकेत है कि पार्टी 2019 का चुनाव अकेले लड़ेगी।
आखिरी फैसला उद्धव ठाकरे लेंगे- आदित्य ठाकरे
उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे गुरुवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने ये बातें कही। शिवसेना की युवा इकाई युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा कि गठबंधन से हटने के बाद शिवसेना अपने बल पर सत्ता में वापस आएगी। उन्होंने कहा, शिवसेना एक वर्ष में सरकार छोड़ देगी और अपने बल पर सत्ता में वापस आएगी। पार्टी सरकार कब छोड़ेगी इसका निर्णय शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे करेंगे। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 में होगा।
कर्जमाफी को लेकर घेरा था बीजेपी को
आपको बता दें कि इससे पहले बीएमसी के चुनाव में शिवसेना और बीजेपी का 25 साल पुराना गठबंधन टूट गया था और दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़े थे। इसके अलावा कुछ महीने पहले महाराष्ट्र में किसानों की कर्जमाफी के लिए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को घेरा था। किसानों की पूर्ण कर्जमाफी के लिए शिवसैनिक सड़क पर भी उतरे थे और उद्धव ठाकरे इस मुद्दे पर फड़णवीस सरकार के खिलाफ लगातार मुखर रहे हैं। महाराष्ट्र में किसानों की कर्जमाफी और आत्महत्या का मामला बहुत बड़ा है।
हिंदुत्व के एजेंडे से पीछे हटी बीजेपी- शिवसेना
इसी साल दशहरे के मौके पर भी उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर नोटबंदी को लेकर और हिंदुत्व के एजेंडे को लेकर निशाना साधा था। शिवसेना का आरोप था कि बीजेपी अपने हिंदुत्व के एजेंडे से पीछे हट रही है। वहीं नोटबंदी को लेकर ईंधन कीमतों में लगातार वृद्धि से बढ़ रही महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी, ग्रामीण भारत की परेशानियों, युवाओं की समस्या, वंदे मातरम गाने पर दोहरा मापदंड, जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर बीजेपी की नीतियों पर सवाल खड़े किए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो