scriptकरुणानिधि के निधन के एक हफ्ते बाद ही भाइयों में सत्ता के लिए छिड़ी जंग | after Karunanidhi death fight for power with Alagiri and Stalin | Patrika News

करुणानिधि के निधन के एक हफ्ते बाद ही भाइयों में सत्ता के लिए छिड़ी जंग

Published: Aug 13, 2018 03:12:02 pm

Submitted by:

Shivani Singh

डीएमके प्रमुथ एम.करुणानिधी की मृत्यु के के एक हफ्ते बाद ही उनके दोनों बेटे एम.के.अलागिरी और छोटे बेटे स्टालिन में सत्ता के लिए जंग लड़ाई शुरू हो गई है।

 Alagiri and Stalin

करुणानिधि के निधन के एक हफ्ते बाद ही भाइयों में सत्ता के लिए छिड़ी जंग

नई दिल्ली। डीएमके प्रमुथ एम.करुणानिधी का निधन हुए अभी कुछ दिन ही हुए हैं लेकिन परिवार में सत्ता के लिए कलह शुरू हो गई है। पिता की सत्ता को अपने नाम करने के लिए भाई-भाई आपस में लड़ रहे हैं। पार्टी के बेदखल किए जा चुके बड़े बेट एम.के. अलागिरी ने सोमवार को करुणानिधि के समाधि स्थल पर जाकर दावा किया कि पूरी डीएमके काडर उनके साथ है और वही उसके उत्तराधिकारी हैं।

कुछ साल पहले ही अलागिरी को निकाल दिया गया था पार्टी से

करुणानिधी के बड़े बेटे एम. के. अलागिरी को कुछ साल पहले ही पार्टी से निकाल दिया गया था, तब से लेकर अब तक वह पॉलिटिक्स से दूर थे। लेकिन पिता की मृत्यु के बाद वह एक बार फिर से पॉलिटिक्स में आने का मन बना रहे हैं। पिता की मौत के एक हफ्ते बाद ही अलागिरी ने पार्टी पर अपना हक जता दिया है। आपको बता दें कि करुणानिधि के दूसरे बेटे स्टालिन को एक साल पहले ही पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बया गया था।

एक साल पहले ही छोटे बेटे स्टालिन को बनाया गया था कार्यकारी अध्यक्ष

उस वक्त भी अलागिरी ने स्टालिन को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के फैसले पर भी सवाल खड़े किए थे। वहीं, अब अलागिरी खुद को करुणानिधि की राजनीतिक विरासत का असली वारिस बता रहे हैं। ऐस में संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में दोनों भाईयों में हक की जंग छिड़ सकती है। इसी के मद्देनजर जब मंगलवार को डीएमके की अहम बैठक होनेवाली है।

बता दें कि अलागिरी को दोबारा पार्टी में शामिल करने की मांग तेज हो गई है। इसका असर सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। अलागिरी के समर्थन में सोशल मीडिया पर कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। यही नहीं पोस्टर के जरिए करुणानिधि के बेटे दयानिधि अलागिरी को भविष्य का नेता बताया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो