scriptनए संसद भवन की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी बोले – देशवासियों के लिए आज गर्व का दिन है | After laying the foundation stone of the new Parliament House, PM Modi said - today is a proud day for the countrymen. | Patrika News

नए संसद भवन की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी बोले – देशवासियों के लिए आज गर्व का दिन है

Published: Dec 10, 2020 02:35:46 pm

Submitted by:

Dhirendra

नया संसद भवन परंपरा और आधुनिकता का मिश्रण होगा।
वर्तमान संसद भवन ने आजाद भारत को दी नई दिशा दी।

pm modi

नया संसद भवन परंपरा और आधुनिकता का मिश्रण होगा।

नई दिल्ली। नए संसद भवन की आधारशिला रखने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। अब हम भारत के लोग मिलकर नया संसद भवन बनाएंगे। 130 करोड़ से ज्यादा भारतीय के लिए आज गर्व का दिन है। आज देशवासी इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बन रहे हैं। आज का दिन मील की पत्थर की तरह है।
https://twitter.com/ANI/status/1336958096745238528?ref_src=twsrc%5Etfw
भविष्य के सपनों को उड़ान देगा

मौजूदा संसद में ही देश का संविधान बना। वर्तमान संसद ने स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाई। नया संसद भवन परंपरा और आधुनिकता का मिश्रण होगा। इसलिए आज लोकतांत्रिक पड़ाव का अहम दिन भी है। सुविधाओं के अभाव की वजह से वर्तमान संसद भवन अब विराम मांग रहा है। नया भवन ं आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा। वर्तमान संसद में स्पेश की बहुत कमी है। संसदों के पास अपना सुख बांटने के लिए भी जगह नहीं है। पुराने संसद ने आजाद भारत को नई दिशा दी। नया भवन आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक बनेगा। साथ ही भविष्य के सपनों को उड़ान देने वाला होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो