scriptतेलंगाना में पिछड़ते ही कांग्रेस का ईवीएम राग! बैलेट पेपर से चुनाव कराने की रखी मांग | after trends shows congress defeat in telangana party blames EVM | Patrika News

तेलंगाना में पिछड़ते ही कांग्रेस का ईवीएम राग! बैलेट पेपर से चुनाव कराने की रखी मांग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2018 01:42:47 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इन नतीजों को आगामी लोकसभा से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है।

after trends shows congress defeat in telangana party blames EVM

तेलंगाना में पिछड़ते ही कांग्रेस का ईवीएम राग! बैलेट पेपर से चुनाव कराने की रखी मांग

हैदराबाद। लोकसभा 2019 से पहले मंगलवार को पांच राज्यों के विधानसभा के नतीजों के रुझान आ रहे हैं। इन नतीजों को आगामी लोकसभा से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस इन पांच राज्यों में से तीन में बेहतर प्रदर्शन करते हुए नजर आ रही है, लेकिन तेलंगाना में अपना मनमाफिक नतीजें न मिलने के बाद पार्टी ने एक बार फिर इसका ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है।

टीआरएस को 60 से ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के रुझानों में के चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) को बहुमत मिलता नजर आ रहा है। अभी तक जो रुझान आए हैं उसमें टीआरएस को 60 से ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद है। नतीजे आने पहले से पहले हर राज्य की तरह कांग्रेस तेलंगाना में भी सरकार बनाने के कसीदें पढ़ रही थी, लेकिन कांग्रेस तो क्या कोई भी पार्टी टीआरएस के सामने टिकती नहीं नजर आ रही है। ये शायद कांग्रेस पचा नहीं पा रही है, तभी तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के उत्तम कुमार रेड्डी ने ईवीएम में गड़बड़ी का राग अलापना शुरू कर दिया।

रेड्डी का ईवीएम पर सवाल

रेड्डी ने ईवीएम पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, ‘मुझे ईवीएम पर शक है, इसलिए हम बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग करते हैं। मुझे संदेह है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है।’ रेड्डी ने मांग की है कि ईवीएम के अलावा वीवीपेट से निकली पर्चियों की भी गिनती की जानी चाहिए।

https://twitter.com/hashtag/AssemblyElection2018?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तेलुगुदेशम और कांग्रेस का गठबंधन

गौरतलब है कि तेलंगाना में तेलुगुदेशम और भाजपा के गठबंधन टूटने के बाद, इस बार कांग्रेस ने अपनी इस धुर विरोधी तेलुगू देशम पार्टी से गठबंधन किया था। इससे उन्हें यहां पर कामयाबी मिलने की पूरी उम्मीद थी। रुझान के बाद उत्तम कुमार ने अपने बयान में कहा, कांग्रेस के सभी नेता इस बारे में आरओ अफसर के सामने शिकायत दर्ज कराएंगे। यही नहीं इलेक्शन कमीशन से भी शिकायत दर्ज की जाएगी।
बता दें कि पार्टी ने तेलंगाना चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर रजत कुमार को चिट्ठी लिखकर शिकायत दर्ज कराई है। इसमें उन्होंने लिखा है कि उन्हें ईवीएम में छेड़छाड़ का शक है।

https://twitter.com/hashtag/AssemblyElections2018?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो