scriptअगस्ता वेस्टलैंड: आरोपी मिशेल का वकील निकला कांग्रेस नेता, खुलासा हुआ तो दी सफाई | Agusta Westland Christian Michel's lawyer Aljo K Joseph is a Congress leader | Patrika News

अगस्ता वेस्टलैंड: आरोपी मिशेल का वकील निकला कांग्रेस नेता, खुलासा हुआ तो दी सफाई

Published: Dec 05, 2018 06:16:19 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

अगस्ता वेस्टलैंड केस में क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ रहा वकील कांग्रेस का नेता है।

Lawyer of Christian Michel

अगस्ता वेस्टलैंड: आरोपी मिशेल का वकील निकला कांग्रेस नेता, खुलासा हुआ तो दी सफाई

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल का तार एकबार फिर कांग्रेस पार्टी से जुड़ता दिख रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मिशेल का केस कांग्रेस नेता एल्जो के जोसेफ लड़ रहे हैं। जोसेफ यूथ कांग्रेस के लीगल टीम के इंचार्ज हैं। खबर सामने आते ही बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला करना शुरु कर दिया है।

https://twitter.com/hashtag/ChristianMichel?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पेशेवर वकील होने के नाते लड़ रहा मिशेल का केस: एल्जो

मामला मीडिया में आने के बाद एल्जो के जोसेफ ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं सक्रिय रूप से अभ्यास करने वाला एक वकील हूं। मेरे अनुभवों के देखते हुए मेरे क्लाइंट (क्रिश्चियन मिशेल) ने मुझे ये केस लड़ने का अनुरोध किया था। मैं सिर्फ एक पेशेवर वकील होने के नाते इस केस को देख रखा हूं। इसका कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। जोसेफ ने आगे कहा कि कांग्रेस के साथ मेरा रिश्ता अलग है और मेरा पेशा अलग है। मेरे कुछ दोस्त दुबई में रहते हैं, जिसके जरिए इटली के एक वकील ने मुझसे ये केस लड़ने का अनुरोध किया था, मैं सिर्फ अपना काम कर रहा हूं।

https://twitter.com/hashtag/ChristianMichel?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एल्जो के जोसेफ ने स्वीकार कांग्रेस से संबंध

कांग्रेस पार्टी रिश्तों के सवाल पर जोसेफ ने अपने संबंधों का स्वीकार किया है। जोसेफ ने कहा कि हां मैं भारतीय युवा कांग्रेस के कानूनी विभाग का राष्ट्रीय प्रभारी हूं। और मैं पेशेवर वकील होने के नाते मिशेल के वकील के रुप में कोर्ट में पेश हुआ

5 दिन की सीबीआई रिमांड पर मिशेल

3600 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड डील में फरार अपराधी क्रिश्चियन मिशेल को आखिरकार कानूनी जद्दोजहद के बाद भारत लाया गया। पटियाला हाउस कोर्ट में मिशेल को पेश किया गया। जहां कोर्ट ने पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया है। मिशेल से सीबीआई पूछताछ करेगी। बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से भारत लाया गया है। ऑपरेशन ‘यूनिकॉर्न’ के तहत मिशेल को दुबई से दिल्ली प्रत्यार्पित किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो