पुडुचेरी में कल होने वाली सर्वदलीय बैठक का AIADMK ने किया बहिष्कार

मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

By: Kapil Tiwari

Published: 18 Dec 2018, 03:35 PM IST

नई दिल्ली। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी द्वारा बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पहले AIADMK ने इस मीटिंग में शामिल नहीं होने का ऐलान किया है। मंगलवार को एआईएडीएमके ने सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने ये सर्वदलीय बैठक 19 दिसंबर को बुलाई है, जिसमें विधानसभा के लिए नॉमिनेट हुए तीन बीजेपी नेताओं को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर चर्चा होगी।

मंगलवार को AIADMK नेता ए अनबलगन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सर्वदलीय बैठक से पहले मुख्यमंत्री ने इसका उद्देशय नहीं बताया गया है।

आपको बता दें कि बीते 6 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट के उस आदेश को कायम रखा था, जिसमें केंद्र सरकार द्वारा विधानसभा के लिए नॉमिनेट किए गए भाजपा के तीन नेताओं को विधानसभा की सदस्यता लेने की अनुमति दे दी थी। मद्रास हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी, जहां सर्वोच्च न्यायालय ने भी हाईकोर्ट के फैसले को कायम रखा था। केंद्र सरकार ने जिन तीन नेताओं को नॉमिनेट किया था, उनमें पुडुचेरी बीजेपी इकाई अध्यक्ष वी. सामीनाथन, कोषाध्यक्ष के.जी शंकर और भाजपा नेता सेल्वगणपति का नाम शामिल था।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को राज्य की कांग्रेस सरकार के लिए एक बड़ा झटका माना गया था, जिसके बाद से ही राज्य सरकार भाजपा नेताओं की सदस्यता को रोकने पर विचार कर रही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए 19 दिसंबर को मुख्यमंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाई, जिससे पहले AIADMK ने इस मीटिंग का बहिष्कार कर दिया।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned