scriptलॉकडाउन के बीच असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम भाईयों को दिया खास संदेश, जानिए क्या कहा | AIMIM Chief Asaduddin Owaisi give big massage to Muslims in Lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के बीच असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम भाईयों को दिया खास संदेश, जानिए क्या कहा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 17, 2020 01:57:55 pm

Lockdown के बीच AIMIM Chief का खास संदेश
मुस्लिम भाईयों से Asaduddin Owaisi ने की अपील

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi

असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 13000 के पार पहुंच चुकी है। जबकि इस घातक वायरस की वजह से 436 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में देश में लॉकडाउन ( Lock Dwon ) की अवधि को 19 दिन के लिए बढ़ा दिया है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का सख्ती से पालन किया जा सके।
बावजूद इसके कई इलाकों में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) का मखौल उड़ रहा है। ऐसी घटनाओं के चलते कोरोना का खतरा और भी बढ़ जाता है। ऐसे में सरकार त्योहारों पर भी खास नजर रख रही है ताकि सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करवा सके।
इस बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) ने रमजान को लेकर मुस्लिम ( Muslim ) भाईयों को खास संदेश दिया है।

2025 में एक बार फिर लौटेगा कोरोना वायरस, जानिए वैज्ञानिकों ने क्यों दी चेतावनी
https://twitter.com/hashtag/Ramzan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, मौसम को लेकर जारी हुआ अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट

लॉकडाउन के बीच देश में कई ऐसे त्योहार आए जिन्हें सादगी से ही मनाया गया। वहीं कुछ ऐसे हैं जो इसी महीनें आने वाले हैं इनमें प्रमुख रू से रमजान की शुरुआत है।
यही वजह है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM ) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi ) ने रमजान ( ramadan ) के पवित्र माह के दौरान तरावीह घर में ही करने की अपील मुस्लिम भाइयों से की है।
एक ट्वीट के जरिये ओवैसी ने खास संदेश दिया है। उन्‍होंने कहा, ‘जामिया निजामिया के एक बयान में हैदराबाद के मुफ्तियों और उलेमाओं ने अपील की है कि रमजान के आने वाले महीने के दौरान घर में ही तरावीह पेश की जाए।
बेशक, ये दिशा-निर्देश केवल तेलंगाना और आंध्रप्रदेश पर लागू नहीं होते हैं, पूरे भारत में इनका सख्ती से पालन किया जाना है।’

लोगों के एकत्र होने से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा है। इससे पहले, इसी माह शबे-बारात के दौरान भी मुस्लिमों से मस्जिद और कब्रिस्‍तान के बजाय घर में ही इबादत करने की अपील की गई थी। दूसरे धर्म के लोगों से भी धार्मिक स्‍थलों पर एकत्रित न होने की अपील की गई है।
आपको बता दें कि कोरोनावायरस ( Covid-19 ) का संक्रमण भारत में लगातार पांव पसारता ही जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो