scriptAIMIM प्रमुख ओवैसी की अमित शाह को चुनौती, बहस करनी है तो दाढ़ी वाले के साथ कीजिए | AIMIM chief Owaisi's challenge to Amit Shah, if you want to argue, argue with the bearded | Patrika News

AIMIM प्रमुख ओवैसी की अमित शाह को चुनौती, बहस करनी है तो दाढ़ी वाले के साथ कीजिए

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 02:49:22 pm

Submitted by:

Dhirendra

अमित शाह ने कांग्रेस, सपा व बसपा को दी थी चुनौती
शाह ने कहा था, विपक्ष भ्रम फैला रहा है
सीएए वापस नहीं होने वाला है

owaisi.jpeg
नर्इ दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) पर एआर्इएमआर्इएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Asduddin Owaisi ) ने गृह मंत्री अमित शाह को बहस की चुनौती दी है। हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शाह द्वारा सीएएए पर अखिलेश, राहुल और ममता को बहस की चुनौती दिए जाने पर कहा कि उनसे क्यों बहस करेंगे, मुझसे करिए।
बता दें कि एक दिन पहले लखनऊ में अमित शाह ने रैली के दौरान नागरिकता कानून पर बहस करने की खुली चुनौती दी थी।

विपक्ष का आरोप गलत
तेलंगाना के करीमनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि वे नागरिकता कानून, एनपीआर और एनआरसी पर बहस करने के लिए तैयार हैं। उन्होने कहा कि आपको मेरे साथ बहस करनी चाहिए। उनके CAA-NRC पर ओवैसी ने अमित शाह को दी चुनौती, कहा- उनसे क्यों, दाढ़ी वाले के साथ बहस कीजिए। बहस एक दाढ़ी वाले शख्स के साथ होनी चाहिए। मैं सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर बहस कर सकता हूं।
दरअसल, सीएए और एनआरसी को लेकर आरोप लगाया जा रहा है कि यह मुस्लिमों के साथ भेदभापूर्ण है। वहीं सरकार इस आरोप से इनकार कर रही है। सीएए के समर्थन में रैली के दौरान अमित शाह ने कहा था कि इस मसले पर विपक्ष भ्रम फैला रहा है और दंगे करवा रहा है।
अमित शाह का बयान
गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून ( सीएए ) का विरोध कर रहे विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए मंगलवार को उन्हें चुनौती दी कि जिसको विरोध करना है, करे, लेकिन सीएए वापस नहीं होने वाला है।
शाह ने सीएए के समर्थन में राजधानी के बंग्लाबाजार स्थित कथा पार्क में आयोजित विशाल जनसभा में कहा कि इस बिल को लोकसभा में मैंने पेश किया है। मैं विपक्षियों से कहना चाहता हूं कि आप इस बिल पर सार्वजनिक रूप से चर्चा कर लो। यदि ये अगर किसी भी व्यक्ति की नागरिकता ले सकता है, तो उसे साबित करके दिखाओ।
उन्होंने कहा कि देश में सीएए के खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा है। दंगे कराए जा रहे हैं। सीएए में कहीं पर भी किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है। मैं आज डंके की चोट पर कहने आया हूं कि जिसको विरोध करना है करे, सीएए वापस नहीं होने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो