scriptAIR India sold by gov for just Rs 18,000 crores, priyanka gandhi says | प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला,कहा- अपने अरबपति दोस्तों को कौड़ी के भाव बेच दी AIR India | Patrika News

प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला,कहा- अपने अरबपति दोस्तों को कौड़ी के भाव बेच दी AIR India

एयर इंडिया की बिक्री पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम ने अपने अरबति दोस्त को एयर इंडिया कौड़ी के भाव बेच दी।

नई दिल्ली

Published: October 10, 2021 03:49:39 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एयर इंडिया की बिक्री को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी का कहना है कि सरकार ने अपने दोस्तों को एयर इंडिया कौड़ी के भाव बेच दी है। उन्होंने बताया कि मोदी जी ने पिछले साल 16 हजार करोड़ रुपए में अपने लिए दो विमान खरीदे थे। वहीं सिर्फ 18,000 करोड़ रुपए में इस देश की पूरी एयर इंडिया अपने अरबपति दोस्तों को बेच दी।
AIR India sold by gov for just Rs 18,000 crores, priyanka gandhi says
AIR India sold by gov for just Rs 18,000 crores, priyanka gandhi says
अरबपति दोस्तों को होगा फायदा

दरअसल, प्रियंका गांधी इन दिनों यूपी में हैं और लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के लिए न्याय मांग रही हैं। इसी दौरान प्रियंका गांधी ने वाराणसी में 'किसान न्याय' रैली में एयर इंडिया की बिक्री को लेकर यह बयान दिया है। उनका कहना है कि सरकार के इस फैसले से सिर्फ उनके अरबपति दोस्तों को फायदा होगा।
रतन टाटा बोले, बैलकम बैक
बता दें कि हाल ही में एयर इंडिया की कमान एक बार फिर से टाटा को सौंप दी गई है। अब एयर इंडिया टाटा संस की होगी। टाटा संस ने सबसे ज्यादा 18000 करोड़ की बोली लगाकर एयर इंडिया को खरीद लिया है। इसके साथ ही 68 साल बाद एयर इंडिया फिर से टाटा के पास पहुंच गई। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रतन टाटा ने इसे एयर इंडिया की घर वापसी बताया। उन्होनें सोशल मीडिया पर एक पुरानी तस्वीर साधा करते हुए लिखा ‘वेलकम बैक एयर इंडिया’।
यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर जेपी नड्डा ने रखा पार्टी का पक्ष

गौरतलब है कि टाटा संस की एयर इंडिया और इसके दूसरे वेंचर एयर इंडिया एक्सप्रेस में 100 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जबकि ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमटेड में भी 50 फीसदी की हिस्सेदारी होगी। निवेश एवं लोक संपत्ति व प्रबंधन विभाग ने बताया कि टाटा की 18000 करोड़ रुपए की सफल बोली में 15,300 करोड़ रुपए का कर्ज लेना और नकद भुगतान शामिल है। वहीं, सरकार को 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री के एवज में टाटा से 2700 करोड़ रुपए नकद मिलेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितअमित शाह आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, केवडिया कार्यक्रम में शामिल होंगेअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौतराशिफल 25 जून 2022: आज शनिदेव की कृपा से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानें अपनी राशि का हाल!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.