scriptप्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला,कहा- अपने अरबपति दोस्तों को कौड़ी के भाव बेच दी AIR India | AIR India sold by gov for just Rs 18,000 crores, priyanka gandhi says | Patrika News
राजनीति

प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला,कहा- अपने अरबपति दोस्तों को कौड़ी के भाव बेच दी AIR India

एयर इंडिया की बिक्री पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम ने अपने अरबति दोस्त को एयर इंडिया कौड़ी के भाव बेच दी।

नई दिल्लीOct 10, 2021 / 03:49 pm

Nitin Singh

AIR India sold by gov for just Rs 18,000 crores, priyanka gandhi says

AIR India sold by gov for just Rs 18,000 crores, priyanka gandhi says

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एयर इंडिया की बिक्री को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी का कहना है कि सरकार ने अपने दोस्तों को एयर इंडिया कौड़ी के भाव बेच दी है। उन्होंने बताया कि मोदी जी ने पिछले साल 16 हजार करोड़ रुपए में अपने लिए दो विमान खरीदे थे। वहीं सिर्फ 18,000 करोड़ रुपए में इस देश की पूरी एयर इंडिया अपने अरबपति दोस्तों को बेच दी।
अरबपति दोस्तों को होगा फायदा

दरअसल, प्रियंका गांधी इन दिनों यूपी में हैं और लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के लिए न्याय मांग रही हैं। इसी दौरान प्रियंका गांधी ने वाराणसी में ‘किसान न्याय’ रैली में एयर इंडिया की बिक्री को लेकर यह बयान दिया है। उनका कहना है कि सरकार के इस फैसले से सिर्फ उनके अरबपति दोस्तों को फायदा होगा।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1447137683223027714?ref_src=twsrc%5Etfw
रतन टाटा बोले, बैलकम बैक

बता दें कि हाल ही में एयर इंडिया की कमान एक बार फिर से टाटा को सौंप दी गई है। अब एयर इंडिया टाटा संस की होगी। टाटा संस ने सबसे ज्यादा 18000 करोड़ की बोली लगाकर एयर इंडिया को खरीद लिया है। इसके साथ ही 68 साल बाद एयर इंडिया फिर से टाटा के पास पहुंच गई। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रतन टाटा ने इसे एयर इंडिया की घर वापसी बताया। उन्होनें सोशल मीडिया पर एक पुरानी तस्वीर साधा करते हुए लिखा ‘वेलकम बैक एयर इंडिया’।
यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर जेपी नड्डा ने रखा पार्टी का पक्ष

गौरतलब है कि टाटा संस की एयर इंडिया और इसके दूसरे वेंचर एयर इंडिया एक्सप्रेस में 100 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जबकि ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमटेड में भी 50 फीसदी की हिस्सेदारी होगी। निवेश एवं लोक संपत्ति व प्रबंधन विभाग ने बताया कि टाटा की 18000 करोड़ रुपए की सफल बोली में 15,300 करोड़ रुपए का कर्ज लेना और नकद भुगतान शामिल है। वहीं, सरकार को 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री के एवज में टाटा से 2700 करोड़ रुपए नकद मिलेंगे।

Home / Political / प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला,कहा- अपने अरबपति दोस्तों को कौड़ी के भाव बेच दी AIR India

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो