लोकसभा चुनाव से पहले लालू परिवार के लिए एक और झटका, ऐश्वर्या राय की राजनीतिक एंट्री पर लगा 'ग्रहण'

लोकसभा चुनाव से पहले लालू परिवार के लिए एक और झटका, ऐश्वर्या राय की राजनीतिक एंट्री पर लगा 'ग्रहण'

Kaushlendra Pathak | Publish: Sep, 03 2018 10:57:58 AM (IST) राजनीति

लालू परिवार के लिए एक और बुरी खबर आई है।

नई दिल्ली। लालू प्रसाद के परिवार पर लगातार संकट के बादल छाए हुए हैं। आईटी छापा से लेकर आईआरसीटीसी मामले तक लगातार लालू परिवार को घसीटा जा रहा है। वहीं, अब बहू ऐश्वार्या राय की वजह से एक बार फिर लालू परिवार की टेंशन बढ़ गई है। दरअसल, तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय को छपरा लोकसभा सभी से चुनाव लड़ाने की तैयारी चल रही है। लेकिन, उम्र की वजह से सबकी उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है।


ऐश्वर्या राय की उम्र 25 साल से कम

पूरा आरजेडी और लालू परिवार तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय को अगामी लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए सबकी सहमति भी बन चुकी है। लेकिन उनकी उम्र चुनाव में उनके नामांकन के आड़े आ सकती है। दरअसल, एशवर्या की उम्र 2019 लोकसभा चुनाव में 25 वर्ष से कम होगी, जिसकी वजह से वह चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। उनकी उम्र स्कूल सर्टिफिकेट के मुताबिक 24 साल है। हालांकि, मतदाता पत्र में उनकी उम्र 25 साल बताई जा रही है। अगर मतदाता पत्र के जरिए एशवर्या चुनाव नामांकन करवाती है, तो उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होगी और वह चुनाव लड़ सकेंगी। गौरतलब है कि एशवर्या के स्कूल सर्टिफिकेट के मुताबिक, जन्मतिथि 10 फरवरी, 1995 है जिसका मतलब वह अभी 24 साल की हैं, ऐसे में 25 वर्ष की आयु तक पहुंचने के लिए उन्हें 2020 का इंतजार करना पड़ेगा। वहीं, दूसरी ओर अगर मतदाता पत्र में उनकी उम्र 25 साल दर्ज है तो फिर छपरा संसदीय सीट से चुनावी मैदानी में उतरने का उनका रास्ता बिल्कुल साफ होगा। आपको बता दें कि लोकसभा या विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए किसी भी उम्मीदवार की उम्र कम से कम 25 साल होना अनिवार्य है।


राजनीतिक खानदान से ताल्लुक रखती हैं ऐश्वर्या राय

गौरतलब है कि तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके दादा दरोगा प्रसाद राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। जबकि, उनके पिता चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने खुद दिल्ली के मिरांडा हाउस से स्नातक की पढ़ाई की है और उसके बाद एमिटी से उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की है।

Ad Block is Banned