scriptचौटाला परिवार में सियासी ‘महाभारत’, पिता ने अपने बेटे को पार्टी से बाहर निकाला, इनेलो दो फाड़ | ajay chautala dismissed from inld | Patrika News

चौटाला परिवार में सियासी ‘महाभारत’, पिता ने अपने बेटे को पार्टी से बाहर निकाला, इनेलो दो फाड़

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2018 01:23:11 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

इनलो परिवार में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पारिवारिक कलह के कारण हरियाणा में सियासी घमासान मचा हुआ है।

inld

चौटाला परिवार में सियासी ‘महाभारत’, बाप ने अपने बेटे को पार्टी से बाहर निकाला, इनेलो में दो फाड़

नई दिल्ली। देश की नजर पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर टिकी है। इससे अलग हरियाणा में चुनाव नहीं होने के बावजूद सियासी महाभारत जारी है। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो)में पारिवारिक राजनीति के कारण संग्राम मच गया है। पार्टी सुप्रीमो अोमप्रकाश चौटाला ने अपने बेटे अजय चौटाला को बुधवार को पार्टी से बाहर निकाल दिया है। उनके निष्कासन की घोषणा इनेलो के प्रदेश अध्यक्षष अशोक अरोड़ा ने की है। उनके साथ अजय चौटाला के छोटे भाई अभय चौटाला भी मौजूद थे।
अजय चौटाला को पार्टी से निकाला गया

इस दौरान अभय चौटाला ने अजय और दुष्यंत चौटाला पर सीधे नाम लेकर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि मेरे बड़े भाई ने मुझे दुर्योधन की संज्ञा दी, भतीजे ने जयचंद कहा। उन्होंने तो मेरे मरने से पहले ही मेरी सत्रहवीं करने की बात कही है। हरियाणा में कुछ जगह बड़े-बुजुर्गों के मरने से पहले ही उनकी 17वीं कर देते हैं। मैं भी अपनी 17वीं पहले ही कर लेता तो अच्छा था, कम से कम मेरा बड़ा भाई तो ऐसा न करता। मेरा बड़ा भाई मुझे दुर्योधन कहे, इससे पीड़ादायक क्या होगा। गौरतलब है कि इससे पहले अजय चौटाला के बेटे को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।
दो गुटों में बंटा था इनेलो

आपको बता दें कि काफी समय से इनेलो दो गुटों में बंटा था। एक गुट था अभय चौटाला का, जबकि दूसरा गुट था अजय चौटाला का। पार्टी के अंदर दोनों अपना बर्चस्व जमाना चाहते हैं। वहीं, पिता ओमप्रकाश चौटाला पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं। इनलो परिवार की अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गई थी। इसलिए, पहले अजय चौटाला के बेटों को पार्टी से बाहर निकाला गया और अब पिता अजय चौटाला को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। गौरतलब है कि यूपी के मुलायम परिवार की तरह हरियाणा में पारिवारिक कलह खुलकर सामने आ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो