scriptडोभाल के लौटते ही घाटी में 10 हजार अतिरिक्त जवान तैनात, मुफ्ती बोलीं-बनेगा भय का माहौल | Ajit Doval back from JK Mehbooba Mufti comment on 10,000 troop | Patrika News

डोभाल के लौटते ही घाटी में 10 हजार अतिरिक्त जवान तैनात, मुफ्ती बोलीं-बनेगा भय का माहौल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 27, 2019 07:06:34 pm

Ajit Doval back from JK, घाटी में तैनात होंगे 10 हजार अतिरिक्त जवान
JK former CM Mehbooba Mufti का आया बड़ा बयान
सेना से नहीं राजनीतिक तरीके से सुलझेंगे मसले

Doval
नई दिल्ली। पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के मास्टर माइंड और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के जम्मू-कश्मीर से लौटते ( Ajit Doval back from JK ) ही सरकार ने राज्य में 10 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी है। दरअसल डोभाल जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी कार्रवाई को मजबूती देने के मकसद से पहुंचे।
वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ( NSA Ajit Doval ) जम्मू-कश्मीर दौरे के बाद घाटी में 10 हजार अतिरिक्त जवान बढ़ाए जाने को लेकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ( JK former CM Mehbooba Mufti ) ने बड़ा बयान दिया है।
उन्होंने कहा कि इससे घाटी में भय का माहौल पैद होगा।

सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- करतारपुर अलग मुद्दा, इसे किसी और के साथ नहीं जोड़ें पाकिस्तान

https://twitter.com/ANI/status/1155002187321348097?ref_src=twsrc%5Etfw
ये बोलीं महबूबा मुफ्ती
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया- केंद्र ने घाटी में 10 हजार सैनिक और तैनात करने का फैसला लिया है। सरकार का ये फैसला लोगों में भय का माहौल पैदा करेगा।
फिर से सोचे सरकार
मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर में सुरक्षाबलों की कोई जरूरत ही नहीं है। जम्मू-कश्मीर का मामला राजनीतिक है। इसे सेना से नहीं सुलझाया जा सकता। सरकार को इस बारे में फिर से सोचने की जरूरत है।
doval
आपको बता दें कि अपने दौरे के दौरान अजीत डोभाल ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की थी। वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने बताया कि वह पहले से ही उत्तरी कश्मीर में अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की मांग करते रहे हैं।
दिलबाग ने किया दावा
दिलबाग सिंह ने कहा कि प्रदेश में अतिरिक्त जवानों की तैनाती उनके आग्रह के बाद ही हुई है। उधर, गृहमंत्रालय द्वारा जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि अतिरिक्त जवानों की तैनाती इसलिए की जा रही है ताकि राज्य में कानून-व्यवस्था बेहतर की जा सके।
army
सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- कश्मीर में एम एस धोनी को सुरक्षा की जरूरत नहीं

एंटी-टेररिस्ट ऑपरेशंस को देंगे मजबूती
अर्धसैनिक बलों के ये जवान घाटी में सुरक्षा व्‍यवस्‍था के लिए एंटी-टेररिस्‍ट ऑपरेशंस को और ताकतवर बनाने के मकसद से तैनात रहेंगे। आपको बता दें कि घाटी में इस समय राष्‍ट्रपति शासन लगा हुआ है।
डीजीपी दिलबाग के मुताबिक इन सभी अतिरिक्त जवानों को उत्तर कश्‍मीर में तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही अतिरिक्‍त सुरक्षाबल को कश्‍मीर में कानून व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त रखने के अलावा ‘काउंटर इनसर्जेंट ग्रिड’ को मजबूत करने का जिम्मा भी सौंपा गया है।
दरअसल नॉर्थ कश्मीर में जवानों की संख्या काफी कम है। यही वजह है कि इन जहगों पर लंबे समय से जवान बढ़ाए जाने की जरूरत महसूस की जा रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो