scriptमहाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट से पहले अजित पवार का बड़ा बयान, संजय राउत को लेकर कही इतनी बड़ी बात | Ajit pawar Big Announce For Sanjay Raut | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट से पहले अजित पवार का बड़ा बयान, संजय राउत को लेकर कही इतनी बड़ी बात

महाराष्ट्र उद्धव सरकार की आज अग्निपरीक्षा
फ्लोर टेस्ट से पहले अजित पवार ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्लीNov 30, 2019 / 12:09 pm

Kaushlendra Pathak

ajit pawar and sanjay raut
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में ‘महा विकास अघाड़ी’ सरकार का आगाज हो चुका है। शिवसेना, कांग्रेस और NCP गठबंधन के नेता उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को सीएम पद की शपथ ली। वहीं, विधानसभा के अंदर आज फ्लोर टेस्ट होने वाला है। फ्लोर टेस्ट से पहले NCP नेता अजित पवार ने ऐसा बयान दिया है, जिससे महाराष्ट्र की सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। उन्होंने कहा कि शिवसेना नेता संजय राउत के ‘टारगेट’ वो हासिल करेंगे।
अजित पवार ने कहा कि सरकार गठन से पहले सांसद संजय राउत ने 170 से ज्‍यादा विधायकों के समर्थन का जो दावा किया है उसे वह पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि संजय राउत के इस लक्ष्य को वह हर हाल में पूरा करवाएंगे। उन्‍होंने कहा NCP मुझे जो भी जिम्‍मेदारी देगी मैं उसे ले लूंगा। संजय राउत ने 170 का जो आंकड़ा बताया है, हम वहां तक जरूर पहुंचेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी सांसद प्रताप चिखलीकर से अजित पवार ने मुलाकात की थी, जिसके बाद महाराष्ट्र की सियासत अचानक गरमा गई। हालांकि, अजित पवार ने इस मुलाकात पर सफाई देते हुए कहा कि यह महज शिष्‍टाचार मुलाकात थी।
गौरतलब है कि एक महीने की जद्दोजहद के बाद महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन हुआ है। सीएम उद्धव ठाकरे के अलावा शिवसेना, कांग्रेस औऱ NCP से दो-दो मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली है। हालांकि, डिप्टी सीएम को लेकर अब तक पेंच फंसा हुआ है। चर्चा यह है कि डिप्टी सीएम NCP का ही होगा, लेकिन नाम को लेकर मंथन जारी है। अब देखना यह है कि महाराष्ट्र का अगला डिप्टी सीएम कौन होता है?

Home / Political / महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट से पहले अजित पवार का बड़ा बयान, संजय राउत को लेकर कही इतनी बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो