scriptलोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सपा को समर्थन का किया ऐलान | Akhil Bharatiya Hindu Mahasabha declares support to samajwadi party | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सपा को समर्थन का किया ऐलान

Published: Jun 08, 2018 03:29:45 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने आरएसएस और बीजेपी से नाराजगी हाजिर की है। उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव में सपा को समर्थन का ऐलान किया है।

chakrapani swami

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सपा को समर्थन का किया ऐलान

नई दिल्ली। सहयोगी दलों से मनमुटाव और कलह के बीच बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में एकबार फिर प्रचंड बहुमत का सपना देख रही है। इसी बीच केंद्र की सत्ता में काबिज बीजेपी के लिए एक बुरी खबर आई है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने आरएसएस और बीजेपी से नाराजगी हाजिर की है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर कथित तौर पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है।
मोदी-शाह ने किया वादाखिलाफी

रिपोर्ट के मुताबिक चक्रपाणि ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात भी की है और आगामी चुनाव में उनकी पार्टी को समर्थन देने का फैसला किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि बीजेपी और संघ ने हिंदुओं के साथ धोखा किया है। बीजेपी 2014 चुनाव में वादा किया गया था कि अगर बहुमत से सरकार बनाती है तो गाय की रक्षा के लिए एक केंद्रीय कानून बनाया जाएगा। अब अमित शाह कहते हैं कि गौ हत्या बंद नहीं होगी और गोवा में गौमांस बिकवाते हैं।
यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर प्रणब की फेक तस्वीर वायरल, बेटी बोली- वही हुआ जिसका डर था

राम मंदिर पर बीजेपी ने बनाया मूर्ख

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर केंद्र सरकार के उदासीन रवैये पर भी हिंदू महासभा ने नाराजगी जताई है। स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि पहले तो बीजेपी ने वादा किया था कि संसद में अध्यादेश लाएंगे लेकिन अब पता चला किया सिर्फ मूर्ख बनाया गया था।
सपा को समर्थन का किया ऐलान

खबर है कि इससे पहले दिल्ली के अखिल भारतीय हिंदू महासभा के आश्रम में स्वामी चक्रपाणि ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। उन्होंने अखिलेश से गंगा की सफाई और गौरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की अपील की, जिसपर अखिलेश यादव ने सहमति जताई थी।
योगी को बता चुके हैं मोदी की कठपुतली

स्वामी चक्रपाणि इससे पहले भी बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ाते रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पीएम मोदी के हाथ की कठपुतली कहा था। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बड़े बड़े वादे कर लोगों को ठगा है। यूपी के सीएम दिल्ली के इशारे पर काम करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो