scriptपहली बार एक मंच पर साथ आएंगे बुआ-बबुआ | Akhilesh, mayawati will share a stage in Kumaraswamy's oath ceramony | Patrika News

पहली बार एक मंच पर साथ आएंगे बुआ-बबुआ

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2018 08:57:53 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में एक मंच पर नजर आएंगे अखिलेश यादव और मायावती

बेंगलुरु।कर्नाटक का सियासी ड्रामा अब करीब-करीब खत्म हो गया है। बुधवार को जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं। राज्यपाल वजुभाई वाला, कुमारस्वामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई नेताओं को न्योता भेजा गया है। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने मौजूद रहने की पुष्टि की है। लेकिन कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में एक ऐसा नजारा देखने को मिलेगा जो पहले कभी नहीं देखा होगा।
यह भी पढ़ें
शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया-राहुल

एक मंच पर दिखेंगे अखिलेश-मायावती

शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और क्षेत्रीय दलों के कद्दावर नेता शिरकत करेंगे। जिनमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ,तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू सहित कई नेताओं के नाम भी हैं। लेकिन ऐतिहासिक क्षण तब देखने को मिलेगा जब एक ही मंच पर मौजूद होंगे उत्तर प्रदेश के दो धुरंधर यानी समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती। ऐसा पहली बार होगा जब अखिलेश और मायावती एक मंच पर नजर आएंगे। दोनों ने ही शपथ ग्रहण में आने की पुष्टि की है। इससे पहले गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में भाजपा को पटखनी देने के बाद अखिलेश यादव ने खुले तौर पर मायावती की तारीफ की थी। नतीजों के बाद अखिलेश यादव उनसे मिलने भी गए थे।
यह भी पढ़ें
कब बुझेगी पहाड़ों की आग, 5 दिन से जल रहे हैं उत्तराखंड के जंगल

दिखेगा विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन
कहा जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष अपनी शक्ति का प्रदर्शन करना चाहता है। शपथ ग्रहण समारोह में पांच राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं। साथ ही जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की तरफ से तमाम क्षेत्रीय नेताओं को न्योता भेजा गया है। बता दें कि बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी लगातार विपक्षी नेताओं को एकजुट करने में जुटी हुई हैं। सोनिया गांधी ने ही हाल ही में डिनर पार्टी का आयोजन किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो