scriptअसम के छात्रसंघ ने ठुकराया गृहमंत्री राजनाथ सिंह से वार्ता का प्रस्ताव | All Assam students union refuse talks with Rajnath Singh | Patrika News

असम के छात्रसंघ ने ठुकराया गृहमंत्री राजनाथ सिंह से वार्ता का प्रस्ताव

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2019 05:09:53 pm

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस छात्रसंघ को वार्ता का प्रस्ताव भेजा, लेकिन छात्रसंघ ने इसे ठुकरा दिया।

raj

VIDEO: रफाल पर राजनाथ सिंह का बयान, कहा- कांग्रेस ने राजनीति फायदे के लिए लगाए गए थे आरोप

गुवाहाटी। देश का एक छात्रसंघ अपनी मांगों को पूरी करने के लिए काफी वक्त से प्रयासरत है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस छात्रसंघ को वार्ता का प्रस्ताव भेजा, लेकिन छात्रसंघ ने इसे ठुकरा दिया। मामला असम से जुड़ा हुआ है।
दरअसल, नागरिकता विधेयक पर ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) विरोध किए पड़ा है। काफी दिनों से इसका विरोध जारी है। इस विधेयक से जुड़ी समस्याओं को वार्ता के जरिये संशोधित किए जाने के लिए गृह मंत्रालय की ओर से प्रस्ताव भेजा गया, लेकिन छात्रसंघ ने इनकार कर दिया।
असम
प्रतीकात्मक तस्वीर IMAGE CREDIT: प्रतीकात्मक तस्वीर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आसू से वार्ता के जरिये समाधान निकालने का प्रस्ताव देने के लिए संपर्क किया। सूत्रों का कहना है कि आसू के नेतृत्व ने इसपर गृह मंत्री को जवाब दिया कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 को पूरी तरह निरस्त करने और असम एकॉर्ड को लागू करना ही राज्य में बाहरी लोगों की समस्याओं से छुटकारे का इकलौता समाधान है।
आसू के नेतृत्व का यह भी कहना है लकि जब तक सरकार इस विधेयक को वापस नहीं ले लेती, तब तक इसके खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

आसू के नेतृत्व ने कहा, “छात्र संघ ने बिल्कुल स्पष्ट रूप से केंद्र सरकार को यह संदेश दे दिया है कि असम एकॉर्ड का बुरी तरह उल्लंघन और अवैध प्रवासियों की रक्षा करने वाले इस विधेयक को निरस्त करना ही इकलौता समाधान है। हम अपने मुद्दे से कतई भी भटकने वाले नहीं हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो