पेगासस समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी, विपक्षी दलों की बैठक आज

मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दल हो रहे एकजुट, राज्यसभा के एलओपी में आयोजित बैठक में पेगासस समेत अन्य मुद्दों पर बनेगी रणनीति

By: धीरज शर्मा

Published: 30 Jul 2021, 08:01 AM IST

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र ( Parliament Monsoon Session ) को चलते हुए 9 दिन हो गए हैं। दोनों सदनों राज्यसभा ( Rajyasabha ) और लोकसभा ( Loksabha ) में हंगामे के बीच बिना चर्चा किए ही बिल पारित भी हो गए। वहीं विपक्ष ( Opposition ) लगातार सरकार पर हमलावर है। कई मुद्दों पर विपक्षी दल ना सिर्फ हंगामा कर रहे हैं, बल्कि इस पर चर्चा के लिए पीएम मोदी पर निशाना भी साध रहे हैं।

सदन के अंदर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए सभी विपक्षी दल शुक्रवार को एक बैठक करने वाले हैं।

यह भी पढ़ेंः NEP 2020: भविष्य की शिक्षा से तय होगा, हम कितना आगे जाएंगे - पीएम मोदी

पेगासस और किसानों समेत अन्य मुद्दों को लेकर एक बार फिर विपक्ष एकजुट होने जा रहा है। विपक्षी दल शुक्रवार को सुबह करीब 10 बजे सरकार को घेरने की रणनीति बनाने के लिए अहम बैठक कर रहे हैं।
यह बैठक संसद में राज्यसभा एलओपी कार्यालय में होगी। इस बैठक से पहले गुरुवार को भी सभी विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार को घेरने के लिए बैठक कर चुकी हैं।

मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि विपक्ष किसी भी मुद्दे पर कोई भी समझौता नहीं करेंगे। आम लोगों से जुड़े मुद्दों को लगातार उठाते रहेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महंगाई, किसान और पेगासस जाजूसी के मुद्दों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार संसद का समय बर्बाद कर रही है। संसद में कार्यवाही के दौरान विपक्ष को बोलने नहीं दिया जा रहा है।

पेगासस जासूसी कांड, किसान आंदोलन और कोरोना महामारी मामले पर विपक्षी पार्टियों की ओर से लगातार दोनों सदनों में हंगामा हो रहा है। पेगासस के रूप में विपक्ष के हाथ बड़ा मुद्दा लगा है, यही वजह है कि सभी दल इसको लेकर कोई मौका छोड़ना नहीं चाहते।

यह भी पढ़ेंः ममता के ‘खेला’ वाले बयान पर बोले अठावले, अगले लोकसभा चुनाव में PM मोदी का मेला होगा

हालांकि पेगासस जासूसी मामले पर सरकार की तरफ से संचार मंत्री पहले ही जवाब दे चुके हैं, लेकिन विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से जवाब मांग रहे हैं।

बता दें कि पेगासस मामले पर 14 विपक्षी दल एक साथ हो गए हैं, जिसकी वजह से सरकार को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा हैं।

pm modi
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned