scriptजम्मू-कश्मीर: कांग्रेस और नेशनल कॉनफ्रेंस के बीच हुआ गठबंधन, फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर से लड़ेंगे चुनाव | alliance between Congress and National Conference in Jammu and Kashmi | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस और नेशनल कॉनफ्रेंस के बीच हुआ गठबंधन, फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर से लड़ेंगे चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 08:24:44 pm

Submitted by:

Shivani Singh

जम्मू-कश्मीर में कुल छह लोकसभा सीटें
जम्मू और उधमपुर सीट से चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
लद्दाख सीट पर दोनों के पार्टी के बीच हो रही है बातचीत

Farooq Abdullah

जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस और नेशनल कॉनफ्रेंस के बीच हुआ गठबंधन, फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर से लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिर पार्टियों का एक दूसरे से गठबंधन का सिलसिला जारी है। जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन हो गया है। अब घाटी में कांग्रेस जम्मू और उधमपुर सीट से चुनाव लड़ेगी। वहीं, नेशनल कॉनफ्रेंस श्रीनगर सीट से चुनाव लड़ेगी। बता दें कि इस सीट से खुद फारूक अब्दु्ल्ला चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें

अरविंद केजरीवाल ने कसा तंज, कहा – बच्चों को चौकीदार बनाना चाहते हैं, तो मोदी को वोट दें

 

https://twitter.com/ANI/status/1108291379829063680?ref_src=twsrc%5Etfw

अनंतनाग और बारामूला सीट पर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। वहीं, दूसरी तरफ लद्दाख सीट पर दोनों के बीच बात हो रही है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की छह सीट हैं। यहां पांचवें चरण में मतदान होने हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले घाटी में नैशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन एक अलग संकेत दे रहा है।

बीते सोमवार को नैशनल कॉन्फ्रेंस ने संसदीय बोर्ड की मीटिंग बुलाई थी। बैठक के बाद ऐलान किया था कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, पार्टी के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन अब ख़बर उससे उलट हैं। कांग्रेस और नेशनल कॉनफ्रेंस के बीच गठबंधन हो चुका है।

जम्मू-कश्मीर में कुल छह लोकसभा सीटें

आपको बता दें कि राज्य में छह संसदीय क्षेत्र अनंतनाग-पुलवामा, उधमपुर-डोडा, बारामुला-कुपवाड़ा, श्रीनगर-बडगाम, जम्मू-पुंछ व लददाख हैं। इन सीटों पर कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस व पीडीपी के अलावा भाजपा मुख्य दावेदार हैं। पिछले संसदीय चुनावों की बात करें तो जम्मू-पुंछ, उधमपुर-डोडा व लद्दाख में बीजेपी ने कमल खिलाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो