मोदी के मंत्री का बयान, कहा भूखे नहीं मर रहे पेट्रोल खरीदने वाले

mohit1 sharma

Publish: Sep, 16 2017 02:12:41 (IST)

Political
मोदी के मंत्री का बयान, कहा भूखे नहीं मर रहे पेट्रोल खरीदने वाले

पर्यटन मंत्री ने कहा कि पेट्रोल वही खरीदता जिसके पास कार और बाइक है।

नई दिल्ली। एक जहां पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर लोगों में त्राहिमाम की स्थिति है, वहीं मोदी के केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फोंस ने तेल की कीमतों को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। पर्यटन राज्यमंत्री ने न केवल पेट्रोल की कीमतों को सही ठहराया, बल्कि यहां तक कह दिया कि देश में पेट्रोल खरीदने वाले भूखे नहीं मर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग पेट्रोल और डीजल खरीद रहे हैं उन्हें टैक्स भरना ही होगा। पर्यटन मंत्री ने कहा कि पेट्रोल वही खरीदता जिसके पास कार और बाइक है।

 

चोरी नहीं हो रहा टैक्स का पैसा

पर्यटन राज्य मंत्री ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को सही ठहराते हुए कहा कि हमने टैक्स लगाया है ताकि देश के गरीबों को एक बेहतर जीवन मिल सके। उन्होंने कहा कि टैक्स इस लिए है ताकि लोगों को शौचालय की सुविधा मिले, आवास मिले। अल्फोंस ने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों से जो भी पैसा इक_ा हो रहा है, उसे हमारे प्रधानमंत्री या मंत्री चुरा नहीं रहे हैं। सरकार ने यह फैसला सोच समझ कर लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियां बिल्कुल सीधी और सरल हैं। सरकार की जिम्मेदारी प्रत्येक नागरिक तक सुविधाओं का पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों के लिए काम कर ही है।  बता दें कि 2014 के बाद से क्रूड ऑइल की कीमतों में करीब 60 फीसदी की कमी आ चुकी है, लेकिन देश में रिटेल पेट्रोल और डीजल के भाव में गिरावट की जगह तेजी ही आ रही है।

कांग्रेस पर बोला हमला

विपक्षी पार्टी पर हमला बोलते हुए अल्फोंस ने कहा कि यूपीए के कार्यकाल में जो भी टैक्स से आया पैसा सरकार को मिला, वह मंत्रियों के पेट में चला गया, उन्होंने इस पैसे को चुरा लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत यूपीए के मंत्रियों और उनकी पार्टी के लोगों ने देश को बर्बाद कर दिया है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned