scriptपंजाब में मादक द्रव्यों के लिए अमरिंदर व मजीठिया जिम्मेदार : केजरीवाल | Amarinder, majithia responsible for drugs in Punjab : Kejriwal | Patrika News

पंजाब में मादक द्रव्यों के लिए अमरिंदर व मजीठिया जिम्मेदार : केजरीवाल

Published: Dec 12, 2016 11:53:00 pm

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के खिलाफ सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस की मिलीभगत है

arvind kejriwal

arvind kejriwal

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि अगर पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने मौजूदा राजस्व मंत्री बिक्रम ङ्क्षसह मजीठिया के लिए मादक पदार्थ मामले में संरक्षण की मांग नहीं की होती तो पंजाब नशीली दवाओं से मुक्त होता। होशियारपुर जिले में सोमवार को राजनीतिक रैली में केजरीवाल ने कहा, पंजाब को मादक पदार्थों से बचाने के बजाय अमरिंदर ने अपने खुद के भतीजे मजीठिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की फांस से बचाने को प्रमुखता दी, जिसके लिए उनकी खुद की पार्टी ने आवाज उठाई थी।

उन्होंने आरोप लगाया, मुझे पता चला कि कैप्टन (अमरिंदर) सीबीआई से मजीठिया को बचाने के लिए अपने अधिकार से बाहर चले गए और उस समय यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपने भतीजे के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि इसने मनमोहन सिंह सरकार को मजीठिया को गिरफ्तारी करने से रोक दिया।

केजरीवाल ने कहा, इससे पंजाब में मादक और नशीले पदार्थ का प्रसार रुक गया होता। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के खिलाफ सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस की मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि पंजाब की अकाली सरकार ने हाल में अमरिंदर सिंह के खिलाफ सभी भ्रष्टाचार के मामलों को वापस ले लिया है। ऐसा अमरिंदर सिंह द्वारा केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान अकालियों के लिए किए गए कार्यों के बदले में किया गया।

अमरिंदर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता और उनके परिवार के सदस्यों के स्विस बैंक में खाते हैं। केजरीवाल ने कहा, मैंने परनीत कौर और रणिंदर सिंह (अमरिंदर सिंह की पत्नी और बेटे) के स्विस बैंक खातों का खुलासा कई बार सार्वजनिक सभाओं में किया। लेकिन अभी तक अमरिंदर सिंह ने इसका एक बार भी खंडन नहीं किया है कि मैं झूठ बोल रहा हूं। यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वास्तव में कालेधन को लाने के लिए गंभीर हैं तो उन्हें फौरी तौर पर अमरिंदर सिंह के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और अमरिंदर सिंह के स्विस खातों में जमा धन को लाना चाहिए। पंजाब में अगले साल विधानसभा की 117 सीटों पर चुनाव होने हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो