scriptराष्ट्रपति ट्रंप के दौरे से पहले सुरक्षा का जायजा लेने अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह | Shah arrives in Ahmedabad to take stock of security before Trump visit | Patrika News

राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे से पहले सुरक्षा का जायजा लेने अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2020 04:56:40 pm

Submitted by:

Shivani Singh

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) सोमवार को पहुंचेगे भारत
दो दिन के दौरे पर सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे ट्रंप
ट्रंप के आने से पहले अमित शाह ( Amit Shah ) रविवार को अहमदाबाद पहुंचे

amit_shah.jpg

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) सोमवार को भारत आने वाले हैं। अपने दो दिन के दौरे पर ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद ( Ahmedabad ) भी जाएंगे। वहीं, राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) रविवार को अहमदाबाद पहुंच गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ट्रंप के अहमदाबाद आने से एक दिन पहले ही वहां जायजा लेने पहुंचे।

यह भी पढ़ें

VIDEO: ट्रंप और मेलानिया के लिए बनाया जा रहा है गुजरात का ये स्पेशल व्यंजन, मुंह में आ जाएगा पानी

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे। इस दौरान ट्रंप अहमदाबाद, दिल्ली और आगरा भी जाएंगे।

वहीं, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को देखते हुए सुरक्षा चाक चौबंद है। अहमदाबाद में सोमवार को एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच होने वाले रोड शो से पहले शनिवार को काफिले की मॉक ड्रिल कराई गई गई।

 

यह भी पढ़ें

शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों ने नोएडा और फरीदाबाद जाने के लिए खोली सड़क, देखें VIDEO

मॉक ड्रिल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला और उसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अधिकारियों की गाड़ियों की ड्रिल एयरपोर्ट से लेकर एयरपोर्ट सर्कल, सरदार नगर सर्कल से होते हुए इंदिरा ब्रिज और उसके बाद मोटेरा स्टेडियम पहुंचा।
इसी रूट से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला रोड शो के माध्यम से 9 किलोमीटर का सफर तय करते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगा। फिर वहां पर 3 घंटे का कार्यक्रम है, जिसमें पब्लिक इंटरेक्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो