पश्चिम बंगाल: रथयात्रा रोकने पर अमित शाह का हमला, कहा- डरी हुई हैं ममता

अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया का गला घोंटा है।

By: Shivani Singh

Published: 07 Dec 2018, 01:43 PM IST

नई दिल्ली। कलकत्ता में आज बीजेपी रथ यात्रा निकालने वाली थी। लेकिन हाईकोर्ट ने शुक्रवार को रथयात्रा के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया था। वहीं, आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय में रथयात्रा रद्द को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। उन्होंने कहा कि बीजेपी की रथयात्रा से ममता सरकार डर गई है। उन्होंने लोकतांत्रिक प्रक्रिया का गला घोंटा।

यह भी पढ़ें-हजरत निजामुद्दीन की दरगाह में मुस्लिम महिलाओं के प्रवेश की मांग, हाई कोर्ट में डाली गई

क्या बोले शाह?

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए शाह ने कहा कि ममता बनर्जी बीजेपी की यात्रा से डरी हुई है। हमने एक नहीं बल्कि कई बार रथयात्रा के लिए इजाजत मांगी थी। इससे पहले आज खुद उनके द्वारा पश्चिम बंगाल का दौरा रद्द किए जाने की बात सामने आई है।

 

क्यों रोकी गई राथयात्रा?

बता दें कि कलकत्ता हाई कोर्ट के इनकार से पहले पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने भी बीजेपी की रथ यात्रा की इजाजत नहीं दी थी। उनकी सरकार ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए रथ यात्रा के लिए असहमति जताई थी। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रथयात्रा से राज्य में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो सकता है। गुरुवार को राज्य के अटॉर्नी जनरल किशोर दत्ता ने कलकत्ता हाईकोर्ट में ये जानकारी दी कि बीजेपी की रथयात्रा राज्य में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर सकती है। वहीं, शुक्रवार को बीजेपी की हाईकोर्ट में दाखिल अपील पर सुनवाई करते हुए जस्टिस बी सोमद्दर और जस्टिस ए मुखर्जी की बेंच ने बीजेपी को अपील दाखिल करने की इजाजत देते हुए कहा कि वह मामले में दोपहर में सुनवाई करेगी।

Amit Shah BJP BJP President Amit Shah
Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned