अमित शाह बोले कि 2019 से पहले शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण, भाजपा ने किया बयान से किनारा

Kapil Tiwari

Publish: Jul, 14 2018 09:49:45 AM (IST) | Updated: Jul, 14 2018 12:15:44 PM (IST)

राजनीति
अमित शाह बोले कि 2019 से पहले शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण, भाजपा ने किया बयान से किनारा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ये बयान हैदराबाद में पार्टी नेताओं के साथ एक मीटिंग के दौरान दिया।

हैदराबाद। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का मुद्दा एक फिर से गर्मा गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का राम मंदिर को लेकर एक बड़ा बयान आया है। शाह ने ये दावा किया है कि 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा और इसके लिए सरकार की तरफ से जरूरी कदम उठाए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि हैदराबाद में एक बैठक के दौरान अमित शाह बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए ये बातें कही हैं।

बीजेपी ने शाह के बयान का किया है खंडन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी कार्यकारिणी सदस्य पी शेखरजी ने अमित शाह के हवाले से यही बयान मीडिया को दिया है। हालांकि बीजेपी की तरफ से शाह के इस बयान का खंडन किया गया है। तेलंगाना के बीजेपी प्रभारी पराला शेखर ने कहा, ''अमित शाह ने कहा है कि जो हो रहा है उसे देखते हुए लगता है कि 2019 के पहले राम मंदिर का काम शुरू हो जाएगा।'' वहीं तेलंगाना के बीजेपी विधायक रामचंद्र राव ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा है कि अमित शाह ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कुछ नहीं कहा था।

 

2019 से पहले शुरू होगा राम मंदिर निर्माण कार्य- अमित शाह

एक न्यूज चैनल की खबर के मुताबिक, बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य परला शेखरजी ने बीजेपी के तेलंगाना राज्य इकाई कार्यालय में हुई बैठक के बारे में ब्रीफ किया। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को घटनाक्रमों को देखते हुए ये विश्वास है कि राम मंदिर का निर्माण 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले शुरू हो जाएगा। शाह के इस बयान के बाद फिर से राम मंदिर का मुद्दा उठ गया है। वहीं इस बयान को लेकर अब सियासत तेज होने के भी आसार हैं।

20 जुलाई से रोजाना सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

आपको बता दें कि अमित शाह शुक्रवार को एक दिन के लिए हैदराबाद पहुंचे थे, जहां उन्होंने बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एक बैठक की। इस मीटिंग में अमित शाह जल्द चुनाव कराने की किसी संभावना से इनकार किया। इसी मीटिंग में शाह ने राम मंदिर को लेकर ये कहा कि अयोध्या में निर्माण कार्य 2019 से पहले शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि मंदिर विवाद फिलाहल सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है और 20 जुलाई से इस मामले की कोर्ट रोजाना सुनवाई करेगा।

राम मंदिर को लेकर हाल ही में शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि वो भी इस मामले का शांतिपूर्वक निपटारा चाहते हैं।

Ad Block is Banned