scriptदेशविरोधी आरोपों में घिरी संस्था PFI से जिग्नेश मेवाणी को जाता है फंड- अमित शाह | Amit Shah Blame Jignesh Mevani to take Fund From PFI organisation | Patrika News

देशविरोधी आरोपों में घिरी संस्था PFI से जिग्नेश मेवाणी को जाता है फंड- अमित शाह

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2017 06:54:08 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

अमित शाह ने जिगनेश मेवानी पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से चुनाव लड़ने की लिए फंड लेने का आरोप लगाया है।

amit shah, loksabha election, 2019 loksabha election

Amit Shah Gujarat election

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव का एक चरण पूरा हो चुका है और दूसरे चरण के लिए कांग्रेस और बीजेपी जमकर प्रचार कर रही हैं। रविवार को भी राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक-दूसरे पर खूब निशाना साधा। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी कांग्रेस पर गुजरात चुनाव के दौरान तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया है। रविवार को प्रदेश बीजेपी हेडक्वार्टर में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जामा मस्जिद में जाकर माफी मांगने की बात कहीं फैलाई जा रही है। शाह ने कहा कि कांग्रेस प्रेरित कई एनजीओ ने मोदी पर दंगों को लेकर कई आरोप लगाए, लेकिन एक भी आरोप किसी भी कोर्ट में साबित नहीं हो सका। वोट बैंक एकत्रित करने के लिए कांग्रेस 2017 मे 2002 की घटना के लिए माफी मांगने की बात कर रही कर रही है।
जिग्नेश मेवानी को मिला है PFI से फंड
इसके अलावा गुजरात चुनाव में दलित राजनीति का चेहरा बनकर उभरे जिग्नेश मेवानी को लेकर अमित शाह ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। अमित शाह ने जिग्नेश मेवानी पर आरोप लगाया है कि देशविरोधी गतिविधियों में लिप्त संस्था पीएफआई ( पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडि‍या) से उनको चुनाव लड़ने के लिए फंड दिया जा रहा है। अमित शाह ने कहा कि पीएफआई ही देश में ISIS के लिए आतंकी तैयार करती है। आपको बता दें कि बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है, बल्कि वहां पर जिग्नेश मेवानी का समर्थन किया। शाह ने कहा कि लव जिहाद मामले में भी पीएफआई का हाथ सामने आया है। कांग्रेस में वडगाम की सीट छोड़ दी। इस से बड़ा वोट बैंक पॉलिटिक्स का कोई उदाहरण नहीं हो सकता।
कांग्रेस उतर आई है तुष्टिकरण पर
अमित शाह ने सीधा-सीधा आरोप लगाया है कि जिग्नेश के पीएफआई के साथ रिश्ते हैं। यह भी कहा कि कांग्रेस अपने सिंबल पर चुनाव लड़ सकती थी, लेकिन कांग्रेस ने निर्दलीय को समर्थन देकर एक तरह से तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हाई कमिश्नर के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी और मणिशंकर अय्यर की जानकारी विदेश विभाग को नहीं दी गई।
गुजरात की जनता से की कांग्रेस को नकारने की अपील1
अमित शाह ने कहा कि बीजेपी गुजरात चुनाव के दौरान इस प्रकार के सभी प्रयासों का पुरजोर तरीके से विरोध करती है। उन्होंने कांग्रेस के सलमान निजामी का भी नाम लेते हुए कहा कि कांग्रेस गुजरात चुनाव के समय तुष्टिकरण की राजनीति पर उतर आई है। पहले जातिवाद राजनीति की और इसके बाद और वोट बैंक पॉलिटिक्स कर रही है। जबकि बीजेपी का चुनाव सिर्फ विकास के एजेंडे पर है। वे गुजरात की जनता से अपील करते हैं कि कांग्रेस ने चुनाव के वोट बैंक पॉलिटिक्स खेला है इसलिए गुजरात की जनता कांग्रेस को नकारे।
आपको बता दें कि पीएफआई केरल की एक संस्था है जिसके कार्यकर्ताओं पर केरल में वामपंथी और अखि‍ल भारतीय वि‍द्यार्थी परि‍षद के कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हत्‍या करने का आरोप है। इसके अलावा भी कई बार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर देशविरोध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो