scriptबंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का आरोप, गृह मंत्री अमित शाह मृतक के परिजनों से मिले और कहा- CBI जांच करे | Amit Shah Demands CBI Probe Into BJP Worker Arjun Chowrasia's 'Murder' | Patrika News

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का आरोप, गृह मंत्री अमित शाह मृतक के परिजनों से मिले और कहा- CBI जांच करे

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2022 06:25:46 pm

Submitted by:

Archana Keshri

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान कोलकाता में भाजपा कार्यकर्ता की कथित हत्या से राजनीति गर्मा गई है। कार्यकर्ता के परिजनों ने सीधे तौर पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, अमित शाह ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि CBI मामले की जांच करे।

बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया के परिवार से मिले अमित शाह, कहा - 'CBI जांच जरूरी'

बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया के परिवार से मिले अमित शाह, कहा – ‘CBI जांच जरूरी’

कोलकाता के काशीपुर इलाके में शुक्रवार सुबह BJP का एक कार्यकर्ता संदिग्ध हालात में मृत पाया गया। कार्यकर्ता के परिजनों ने इसे हत्या का मामला बताया। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मृतक अर्जुन चौरसिया के घर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात कर न्याय का आश्वासन दिया। परिजनों से मुलाकात के बाद गृह मंत्री ने कहा कि मामले की CBI जांच जरुरी है। उन्होंने इसे राजनीतिक हत्या भी बताया। उल्लेखनीय है कि गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज शाह के दौरे के दूसरे दिन बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिलने से सनसनी फैल गई और भाजपा ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया।
गृह मंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने घटना का संज्ञान लिया है और पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। अमित शाह ने कहा कि कल टीएमसी सरकार ने अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा किया। आज से राज्य में राजनीतिक हत्याएं शुरू हो गई हैं। गृह मंत्री ने कहा कि पूरे बंगाल में राजनीतिक हिंसा, प्रतिशोध में हत्याएं और विरोधी राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को चुन-चुन कर निशाना बनाने के अनेक उदाहरण हमारे पास आए हैं।
अमित शाह ने कहा, “अर्जुन की हत्या की हम निंदा करते हैं। न्याय की अदालत के सामने जाकर जो भी आरोपी हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले, यह सुनिश्चित करेंगे। इसकी जांच सीबीआई को सौंपनी चाहिए।” चौरसिया के परिवार ने उनकी मौत की सीबीआई जांच की मांग की है, जबकि पुलिस द्वारा उनके शव को मौके से हटाने की कोशिश करने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को भेजा गया।
https://twitter.com/ANI/status/1522511865183875079?ref_src=twsrc%5Etfw
दूसरी तरफ, अर्जुन चौरसिया के घर वालों ने बताया है कि गुरुवार रात से ही अर्जुन चौरसिया लापता थे। शुक्रवार सुबह के समय एक खाली घर के अंदर फंदे से लटका हुआ शव बरामत हुआ है। तर्क दिया गया कि मृतक के पैर जमीन से टिके हुए थे। इसलिए यह आत्महत्या नहीं हो सकती है। आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने उसकी हत्या की है।

यह भी पढ़ें

Doctors Strike: 9 मई को हड़ताल पर रहेगें झारखंड के डाक्टर्स, जानिए क्या है कारण?

हालांकि पार्टी ने आरोपों से इनकार किया है। भाजपा के आरोप का खंडन करते हुए टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कहा, “हमारे खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं। पुलिस को मामले की जांच करने दें।” आपको बता दें, 27 साल का अर्जुन चौरसिया उत्तरी कोलकाता भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल का उपाध्यक्ष थे। वहीं दुर्भाग्यपूर्ण हत्या के मद्देनजर कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए सभी समारोह रद्द कर दिए गए।

यह भी पढ़ें

आज कूचबिहार में तीन बीघा कॉरिडोर जाएंगे अमित शाह, भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र का करेंगे दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो