सिख दंगा मामले पर अमित शाह का चौंकाने वाला बयान, कांग्रेसी नेताओं ने की लोगों की निर्मम हत्या

सिख दंगा मामले पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है।

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 18 Dec 2018, 03:40 PM IST

नई दिल्ली। सिख विरोधी दंगों में सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद सियासत गरमा गई है। भाजपा नेताओं ने एक साथ कांग्रेस पर हमला बोल दिया है। वहीं, अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सिख दंगा के दौरान कांग्रेसी नेताओं ने लोगों की निर्मम हत्या की।

कांग्रेस नेताओं ने महिलाओं की लूटी इज्जत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस किसी को कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भड़काऊ नारे लगाए। क्रूरता के साथ औरतों का बलात्कार किया और आदमियों की हत्या की। हालांकि बहुत से चश्मदीदों के होने के बावजूद भी अभी तक किसी को सज़ा नहीं हुई है। उन्होंने फिर ट्वीट किया कि सिख दंगा पीड़ितों की उम्मीद खत्म हो गई थी, क्योंकि जो लोग इसके लिए जिम्मेदार थे, उन्हें राजनीतिक संरक्षण मिला था। लेकिन, सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने जो फैसला सुनाया उससे साफ हो गया अपराधी अब बच नहीं पाएंगे।

 

पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने एसआईटी गठित की, जिससे कारण इस मामले में दोबारा जांच शुरू हुआ। जिसके बाद सच्चाई सबके सामने आई और कोर्ट ने यह ऐतिहासिक फैसला सुनाया। इस फैसले से पीड़ित परिवारों को राहत मिली।

 

सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा

गौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट सिख दंगा मामले में सज्जन कुमार को दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। उन्हें 31 दिसंबर तक सरेंडर करने के लिए कहा गया है।

Amit Shah BJP Congress
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned